जिला विकास प्राधिकरण को समाप्त करने की मांग को लेकर गांधी पार्क में गरजी संघर्ष समिति

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

अल्मोड़ा-जिला स्तरीय विकास प्राधिकरण को समाप्त करने की मांग को लेकर सर्वदलीय संघर्ष समिति ने आज गांधी पार्क में धरना दिया तथा प्रदेश की भाजपा सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

holy-ange-school

ezgif-1-436a9efdef

इस अवसर पर धरने को सम्बोधित करते हुए समिति के संयोजक प्रकाश चन्द्र जोशी ने कहा कि नवम्बर 2017 में जबसे प्रदेश की भाजपा सरकार ने जिला स्तरीय विकास प्राधिकरण लागू किया है तबसे सर्वदलीय संघर्ष समिति लगातार इसे समाप्त करने की मांग को लेकर आन्दोलनरत है तथा स्थानीय जनता भी इसे अविलम्ब समाप्त करने की मांग कर रही है।

लेकिन इसे सरकार की हठधर्मिता ही कहेंगें कि सरकार जिला विकास प्राधिकरण के मुद्दे पर चुप्पी साधे हुए है।समिति के आनन्द सिंह बगडवाल ने कहा कि सर्वदलीय संघर्ष समिति विगत चार सालों में जिला स्तरीय विकास प्राधिकरण को समाप्त करने की मांग को लेकर दर्जनों ज्ञापन महामहिम राष्ट्रपति,महामहिम राज्यपाल,मुख्यमंत्री, कुमाऊं आयुक्त सहित प्रधानमंत्री तक को भेज चुकी है पर कहीं भी कोई सुनवाई नहीं हो रही है।

उन्होंने कहा कि समिति के दबाव में प्रदेश सरकार ने कुछ माह पूर्व जिला स्तरीय विकास प्राधिकरण को समाप्त करने की बात कही है जो समस्या का हल नहीं है।उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार को जिला स्तरीय विकास प्राधिकरण को पूर्ण रूप से स्पष्ट आदेश के तहत समाप्त करना चाहिए तथा भवन मानचित्र सम्बन्धित सभी अधिकार पूर्व की तरह नगरपालिका को देने चाहिए।

उन्होंने कहा कि समिति प्रदेश सरकार की हठधर्मिता के सामने झुकने वाली नहीं है तथा जबतक प्रदेश सरकार इस जनविरोधी जिला स्तरीय विकास प्राधिकरण को समाप्त नहीं कर देती तब तक समिति का आन्दोलन जारी रहेगा।

धरने की अध्यक्षता समिति के संयोजक प्रकाश चन्द्र जोशी ने तथा संचालन समिति के दीपांशु पाण्डेय ने किया।धरने में पालिकाध्यक्ष प्रकाश चन्द्र जोशी,उपपा की आनन्दी वर्मा,दीपांशु पान्डे,ललित मोहन पन्त,लक्ष्मण सिंह ऐठानी,चन्द्र मणि भट्ट, हर्ष कनवाल,प्रताप सिंह सत्याल,भारत रत्न पाण्डेय,हेम चन्द्र जोशी,आनन्द सिंह बगडवाल सहित दर्जनों लोग शामिल रहे।

Joinsub_watsapp