महान सर्वेयर पं. नैन सिंह रावत के गांव में लगेगी उनकी प्रतिमा,कैबिनेट मंत्री धन सिंह रावत ने की घोषणा

Newsdesk Uttranews
3 Min Read
Screenshot-5

holy-ange-school

तीन दिवसीय भ्रमण के दूसरे दिन मुनस्यारी पहुंचे कैबिनेट मंत्री धन सिंह रावत

पिथौरागढ़। प्रदेश के उच्च शिक्षा, सहकारिता और दुग्ध विकास राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डॉ. धन सिंह रावत ने बुधवार को विकास खंड मुनस्यारी के नाचनी में 12 किसानों को शून्य ब्याज पर 25 लाख के चेक बांटे। भ्रमण के दौरान राज्य मंत्री रावत ने महान सर्वेयर पं. नैन सिंह रावत के पैतृक गांव तेजम में सर्वेयर की प्रतिमा लगाने की भी घोषणा की।

ezgif-1-436a9efdef


अपने तीन दिवसीय जनपद भ्रमण कार्यक्रम के दूसरे दिन डा. रावत ने नाचनी व मुनस्यारी क्षेत्र में जनता को संबोधित करते हुए कहा कि किसानों के हित में सरकार अनेक कार्य कर रही है। क्षेत्र के ग्राम तेजम पहुंचकर मंत्री ने सर्वेयर पं.नैन सिंह के चित्र पर पुष्प अर्पित किए और उनके पैतृक घर पर प्रतिमा स्थापित करने की घोषणा कर शिलापट का अनावरण किया।

इस अवसर पर ग्राम प्रधान गजराज बिष्ट ने तेजम तहसील में पूर्ण स्टाफ भेजने, तहसील के लिए ग्रामीणों द्वारा दान दी गयी भूमि का पंजीकरण कराने, दुग्ध विकास केद्र खोलने, सर्वेयर पं. नैन सिंह रावत की प्रतिमा स्थापित करने और डिग्री कालेज खोलने संबंधी मांगपत्र प्रस्तुत किया। बुजुर्ग हरेद्र सिंह रावत ने सर्वेयर नैन सिंह पर लिखी पुस्तक, मंत्री रावत को भेंट की।

मंत्री रावत ने सर्वेयर पं. नैन सिंह रावत की प्रतिमा जल्द स्थापित करने, जिले में एक डिग्री कालेज का नाम सर्वेयर पं. नैन सिंह रावत के नाम पर रखे जाने और एक संग्रहालय खोलने की बात कही। उन्होंने कहा कि दुग्ध विकास के लिए किसानों को शून्य ब्याज पर एक से पांच लाख रुपए तक ऋण दिया जा रहा है। ऐसे में किसानों को दुग्ध डेरी खोलकर लाभ उठाना चाहिए।


इस दौरान ब्लाक प्रमुख धारचूला धन सिंह, अध्यक्ष पिथौरागढ़ जिला सहकारी बैंक मनोज सामंत, भाजपा जिलाध्यक्ष वीरेंद्र वल्दिया, पूर्व दर्जा राज्य मंत्री महेंद्र लुंठी, भरत रावत, सदस्य जिपं महिमन सिंह, राजू मेहता, पुष्पा देवी समेत विभिन्न जनप्रतिनिधि व अधिकारी उपस्थित थे।

देश, विदेश और उत्तराखण्ड की खबरों से अपडेट रहने के लिये कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

Joinsub_watsapp