News-web

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान राशिद लतीफ ने टीम इंडिया को बताया जीत का प्रबल दावेदार, बाबर आजम को दी नसीहत

Published on:

Former Pakistan captain Rashid Latif said Team India is a strong contender for victory

9 जून को न्यूयॉर्क में होने वाले भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 विश्व कप 2024 मुकाबले को लेकर दोनों देशों में उत्साह चरम पर है। इस मैच से पहले पाकिस्तान के पूर्व कप्तान राशिद लतीफ ने भारत को जीत का प्रबल दावेदार बताया है।

लतीफ ने पीटीआई से बात करते हुए कहा, “मुझे लगता है कि भारत इस मैच में जीत का दावेदार है। उनकी टीम अधिक संतुलित नजर आती है।” साथ ही उन्होंने पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम पर भारत के खिलाफ दबाव में रहने की बात कही।

रोहित और विराट से सीखे बाबर

लतीफ ने आगे कहा, “बाबर पर इस मैच का बहुत दबाव होगा। उसे दबाव झेलना सीखना होगा। उसे रोहित शर्मा और विराट कोहली से सीखना चाहिए। वे जानते हैं कि खेल को कैसे आगे बढ़ाया जाता है।”

उन्होंने बाबर की कप्तानी पर भी सवाल उठाते हुए कहा, “एक बल्लेबाज के तौर पर बाबर दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक है, लेकिन कप्तानी के मामले में उसे अभी बहुत कुछ सीखने की जरूरत है।”

लतीफ ने की कुलदीप की तारीफ़

साथ ही राशिद लतीफ ने कुलदीप यादव की तारीफ की।उन्होंने कहा कि, “कुलदीप एक ऐसा खिलाड़ी है जो अगर फिट रहता है तो पूरे विश्व कप में बल्लेबाजों के लिए परेशानी खड़ी कर सकता है। वह भारत के लिए बहुत महत्वपूर्ण गेंदबाज हैं और उसने अच्छी सफलताएँ भी हासिल की हैं।”

2021 या 2022 जैसी नहीं है टीम

“पाकिस्तान की टीम ने आईसीसी टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन किया है, लेकिन इस बार टीम उतनी तैयार नहीं दिख रही है जितनी 2021 और 2022 में थी। वनडे विश्व कप में हार के बाद टीम को काफी नुकसान हुआ है।

बता दें, टी20 विश्व कप में भारत और पाकिस्तान के बीच अब तक 7 बार आमने सामने हो चुके हैं। ये आठवां मैच होगा। इससे पहले टीम इंडिया इनमें से 6 मैच जीतने में कामयाब रही है, वहीं पाकिस्तानी टीम केवल एक ही मैच जीत पाई है। साल 2021 में दुबई में भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला हुआ था, तब पाकिस्तान ने जीत दर्ज की थी।