नैनीताल, 01 फरवरी 2021 भारतीय स्टेट बैंक की मुख्य मल्लीताल नैनीताल में उप प्रबंधक पद पर तैनात पूर्व ओलंपियन (Former Olympian) राजेंद्र सिंह रावत 37 सालों तक बैंक को अपनी सेवा देने के बाद रविवार को सेवानिवृत्त हुए हैं।

उनके विदाई समारोह में शाखा प्रबंधक प्रदीप नारायण ने कहा कि आज उनके बैंक की रीढ़ की हड्डी कहलाने वाले राजेंद्र रावत सेवानिवृत्त हो रहे हैं। उनकी कमी बैंक को हमेशा खलेगी, उन्होंने बैंक को अग्रणीम स्थान पर पहुंचाने में हमेशा अपनी भागीदारी सुनिश्चित की है।


बता दें कि पूर्व ओलंपियन (Former Olympian) उप प्रबंधक राजेन्द्र रावत ने अपने खेल व बैंक में दी गयी अपने सेवा से लोगो के दिलो में अपनी अमिट छाप छोड़ी है। सेवानिवृत्त होने के बाद उन्होंने कहा कि अब उनकी पहले की भांति खेलो में ज्यादा सहभागिता रहेगी। व बैंक को भी अपना सहयोग करते रहेंगे।

यह है Former Olympian रावत का खेल कँरियर

1981 में जूनियर हॉकी विश्वकप में प्रतिभाग किया। 1982 में मलेशिया में आयोजित हॉकी टूर्नामेंट में प्रतिभाग किया।1985 में कनाडा में आयोजित जूनियर विश्व कप में प्रतिभाग किया। 1985 में इनको हांगकांग में आयोजित हॉकी टूर्नामेंट में सिल्वर मेडल से नवाजा गया। 1986 में दुबई हॉकी टूर्नामेंट में इन्होंने गोल्ड मेडल प्राप्त किया 1986 में पाकिस्तान में आयोजित चैंपियंस ट्रॉफी देश के नाम की 1986 में कोरिया में आयोजित एशियन गेम में फिर से इनको सिल्वर मेडल से नवाजा गया।

1986 में लंदन में आयोजित विश्व कप में इनके द्वारा प्रतिभाग किया गया तथा भारत में आयोजित (Former Olympian) इंटरनेशनल इंदिरा गांधी गोल्ड कप में सिल्वर मेडल प्राप्त किया तथा कीनिया में आयोजित इंटरनेशनल हॉकी टूर्नामेंट मैं गोल्ड मेडल प्राप्त किया वही इनको 2016-17 में उत्तराखंड खेल रत्न लाइव लाइफ टाइम अचीवमेंट की उपाधि से नवाजा गया।

विदाई के अवसर पर सभी ने उनके दीर्घ जीवन, बेहतर स्वास्थ्य व उज्ज्वल भविष्य की कामना की। इस नौके पर रघुराज सिंह, प्रदीप नारायण, सीपी महालय, राजीव कुमार, गिरीश जोशी, केडी गुरुरानी, जितेंद्र रावत, अनिल सनवाल, बीएस नेगी, सोहन सिंह रावत, अनंत, हरीश राजेन्द्र रावत की पत्नी ज्योति रावत, बेटी मनिका रावत के अलावा दामाद डॉ रुद्राक्ष, रौत्र युवान आदि उपस्थित थे।

ताजा वीडियो अपडेट के लिए हमारे youtube चैनल के इस लिंक को सब्सक्राइब करें

https://youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw