shishu-mandir

पूर्व सभासद ने की घाट पेयजल पंपिंग योजना की जांच की मांग

उत्तरा न्यूज टीम
2 Min Read
Screenshot-5

पिथौरागढ़। घाट पेयजल पंपिंग योजना की जांच किए जाने को लेकर पूर्व सभासद सुबोध बिष्ट ने जिलाधिकारी और मुख्य विकास अधिकारी को एक ज्ञापन दिया है।

new-modern
gyan-vigyan


पूर्व सभासद का कहना है कि सूचना के अधिकार के तहत संबंधित विभाग ने बताया है कि घाट पंपिंग पेयजल योजना से 250 एमएलडी पानी की आपूर्ति की जा रही है और पेयजल आपूर्ति के लिए नई पाइप लाइन की जांच स्वयं विभाग द्वारा की गई।

saraswati-bal-vidya-niketan

कहा है कि विभाग द्वारा संबंधित फर्मों के साथ मिलीभगत कर संबंधितों को भुगतान भी कर दिया गया, किन्तु प्राय देखने में आया है कि योजना से पेयजल आपूर्ति पूर्ण रूप से नहीं की जा रही है। यदि विभाग मानकों के तहत पूर्ण रूप से पेयजल आपूर्ति करता है तो पाइपों के फटने की संभावना बनी रहेगी।


आरोप है कि विभाग द्वारा उच्च अधिकारियों और आम जनता को पेयजल आपूर्ति के संबंध में गुमराह किया जा रहा है। आम जनता पानी की समस्या से जूझ रही है। यही नहीं योजना से पूर्ण आपूर्ति न होने के कारण लोगों को ठूलीगाड़ योजना का दूषित पानी सप्लाई किया जा रहा है, लोग बीमार पड़ रहे हैं।
पूर्व सभासद बिष्ट ने अधिकारियों से घाट पंपिंग योजना की जांच करने और जांच से पूर्व निर्माण कार्यों में कार्यरत कर्मचारियों का अन्यत्र स्थानांतरण करने की भी मांग की है, ताकि जांच निष्पक्ष हो सके।