गुजरात के भरूच (bharuch) के कोविड अस्पताल में लगी आग, 18 की मौत

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

01 मई 2021

new-modern

गुजरात के भरूच (bharuch) में एक कोविड अस्पताल में देर रात आग लगने से हड़कंप है। एक पुलिस अधिकारी के अनुसार सुबह 6:30 बजे तक 18 लोगों की मौत हो चुकी थी और हादसे के समय 12 मरीजों के मारे जाने की जानकारी थी।

कोविड अस्पताल में देर रात 12:30 बजे के आसपास आग लगी। भरूच (bharuch) जिले का यह कोविड अस्पताल भरूच-जमशेदपुर हाईवे पर राजधानी अहमदाबाद से करीब 190 किलोमीटर दूरी पर है।

यह भी पढ़े….

Covid-19 के दौर में जरूरतमंदों को दे मदद: डीवाईएफआई ने की मांग


जानकारी के मुताबिक भरूच (bharuch) जिले के पटेल वेलफेयर अस्पताल
में कोरोना मरीजों के इलाज के लिए कोविड केयर सेंटर बनाया गया था और वहां रात को अचानक आग लग गई।


आग लगने के यहां भर्ती मरीजों को नजदीकी अस्पताल में शिफ्ट किया गया लेकिन इससे पहले की काफी मरीज इसकी चपेट में आ गये ​थे। इस हृदय विदारक हादसे में विचलित करने वाली फोटो सामने आ रही है
, कुछ मरीजों के शरीर के अवशेष बेड और स्टेचर में दिख रहे है। इससे पता चलता है कि यह आग कितनी भीषण थी। आग लगने से पहले इस चार मंजिला इमारत वाले पटेल अस्पताल में करीब 50 मरीज भर्ती थे।

यह भी पढ़े….

Corona Vaccination- 18 साल से अधिक उम्र है तो ऐसे कराये वैक्सीनेशन के लिये रजिस्ट्रेशन


भरूच (bharuch)
के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी राजेंद्र सिंह ने बताया कि 12 मरीजों की मौत आग में झुलसने और दम घुटने के कारण हुई। उन्होंने बताया कि यह पता नही चल सका है कि बांकि 6 मरीजो की मौत दूसरे अस्पताल शिफ्ट करने के दौरान हुए या आग के चलते हुई।


कई राज्यों के कोविड अस्पतालो में हो चुके है हादसे


कोविड अस्पताल में आग लगने का यह पहला मामला नही है। इससे पहले 26 अ्प्रैल को गुजरात राज्य में ही सूरत में एक कोविड अस्पताल में आग लगने से चार मरीज मारे गये थे। इससे पहले बुधवार को ही महाराष्ट्र के ठाणे के एक कोविड अस्पताल में आग लगने से 4 लोगो की मौत हुई थी। पिछले माह ही 17 अप्रैल को छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के एक प्राइवेट अस्पताल में आग लगने से 5 मरीजों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा था।

हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/videos