shishu-mandir

दिल्ली (Kisan aandolan) में उग्र प्रदर्शन के बाद प्रशासन सख्त, बढ़ाई गई सुरक्षा, दर्ज हुई अनेक FIR

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

दिल्ली। दिल्ली में चल रहे किसान आंदोलन (Kisan aandolan) के दौरान कल ट्रैक्टर रैली में किसानों के उग्र प्रदर्शन के बाद हुई हिंसा में लगभग 86 पुलिसकर्मी घायल बताए जा रहे हैं। इस मामले में अनेक थानों पर 7 से अधिक एफआईआर भी दर्ज कराई गई। 

new-modern
gyan-vigyan

सरकारी नौकरी Government job notification हेतु यहां करें एप्लाई

दिल्ली पुलिस के जनसंपर्क अधिकारी ईश सिंघल ने कहा कि (Kisan aandolan) प्रदर्शनकारियों ने ट्रैक्टर रैली के लिए निर्धारित शर्तों का उल्लंघन किया तथा उग्र प्रदर्शन में सुरक्षाकर्मियों के साथ ही सार्वजनिक संपत्ति को भारी नुकसान हुआ है। संयुक्त पुलिस आयुक्त आलोक कुमार ने कहा कि किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान पुलिसकर्मियों पर हमला करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि (Kisan aandolan) ट्रैक्टर रैली के दौरान हुई हिंसा के पीछे कुछ असामाजिक तत्व थे जिनकी पहचान की जाएगी। कहा कि कुछ स्थानों को छोड़कर बाकी स्थानों में रैली शान्तिपूर्वक सम्पन्न हुई है। किसान नेता योगेंद्र यादव ने कहा कि सभी किसान लालकिले पर हुई घटना की निन्दा करते हैं।

उत्तराखंड के सपूत डॉ भूपेंद्र और प्रेमचंद्र को मिला (Padma Award 2021) पद्मश्री पुरस्कार

इस घटनाक्रम के बाद दिल्ली स्थित लालकिले के साथ ही अनेक स्थानों पर भारी सुरक्षा-व्यवस्था कर दी गई है। सुरक्षा की दृष्टि से लाल किला मेट्रो स्टेशन के प्रवेश द्वार बंद कर दिए गए हैं। दिल्ली मेट्रो के अनुसार बाकी स्टेशन खुले हुए हैं औऱ सभी मेट्रो लाइनों पर सेवाएं सामान्य हैं। 

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw

27 जनवरी को दो दिनी दौरे पर अल्मोड़ा आएंगे सीएम त्रिवेन्द्र रावत (CM Trivendra Rawat), देखें मिनट टू मिनट कार्यक्रम