fight against corona- जी जान से जुटे है पर्यावरण मित्र: उत्साहवर्धन के लिये आगे आ रहे लोग

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

अल्मोड़ा, 12 अप्रैल 2020, fight against corona

कोरोना वायरस के प्रकोप से बचने के लिये नगर पालिका के पर्यावरण मित्रों का सफाई अभियान जारी है। दो माह से वेतन ना मिलने के बावजूद पर्यावरण मित्र जी जान से साफ सफाई में जुटे है। पालिका द्वारा किये गए प्रयास के फलस्वरूप एक माह के वेतन तथा पेंशन की धनराशि उनके खातों में डाले जाने की व्यवस्था की जा रही है। एक दो दिनों में यह धनराशि उन्हें मिलने की उम्मीद है।

इधर पालिका के पर्यावरण मित्रों द्वारा किये जा रहे सेनिटाईजशन कार्य में धन की कमी ना आये इसके लिये नगर के लोग लगातार प्रयासरत है।

शनिवार को गुसांई क्लिीनिक मेें स्थित डीपी डाइग्नोसिस के दिनेश चन्द्र पाण्डेय ने सेनिटाईजशन के लिये 5100 रूपये प्रदान किये। मल्ला जोशी खोला निवासी एडवोकेट संजय अग्रवाल ने पालिका को 2100 रूपये तथा पर्यावरण मित्र श्रीमती फूलवती के अच्छे कार्य को देखते हुए 500 रूपये प्रदान किये गए। नगर पालिका अध्यक्ष प्रकाश चंद्र जोशी ने पर्यावरण मित्रों के कार्यों की सराहना करते हुए नगर के सम्मानित नागरिकों द्वारा पर्यावरण मित्रो को मास्क, दस्ताने, तथा अन्य उपकरण सामग्री उपलब्ध कराने के लिए आर्थिक सहयोग प्रदान करने के लिए उनका आभार व्यक्त किया। इस मौके पर सभासद मनोज जोशी, अमित साह, अधिशाषी अधिकारी गौरव पांडे प्रशिषु एसडीएम, सफाई निरीक्षक लक्ष्मण सिंह भंडारी, मुख्य पर्यावरण मित्र पर्यवेक्षक राजपाल पवार, राजेश जोशी, जगदीश कपिल तथा भुवन चंद्र जोशी आदि उपस्थित थे।

इधर शनिवार को को पर्यावरण मित्रों ने नगर के मिलन चौक,पल्टन बाजार,त्यूनरा,एन टी डी में मसीह कब्रस्तान रोड, तल्ला चौसार, ब्राइट इन कार्नर, आकाशवाणी से नीचे के इलाके और दूँगाधारा क्षेत्र में सेनिटाईजेशन का कार्य किया।

fight against corona

पालिका के सफाई निरीक्षक लक्ष्मण सिंह भंडारी, मुख्य पर्यावरण मित्र पर्यवेक्षक राजपाल पवार, पर्यावरण मित्र पर्यवेक्षक आनंद सिंह, सतीश कुमार, दीपक कुमार वरिष्ठ, दीपक कुमार, अजय कुमार, राजेन्द्र कुमार, गोपाल सिंह के नेतृत्व में नगर के सेनिटाईज किये गए इलाको का मुआयना अधिशाषी अधिकारी प्रक्षिषु आईएएस गौरव पांडे प्रशिषु द्वारा किया जा रहा है। नगरपालिका अध्यक्ष प्रकाश चंद्र जोशी ने इस कार्य मे लगे हुए सभी कर्मचारियों का आभार व्यक्त करते हुए जनता से अपील की है कि वे इस कार्य मे अपना सहयोग प्रदान करें। उन्होंने यह भी निवेदन किया है कि यदि किसी इलाके में सेनिटाईजेशन का कार्य नही हुआ है या कोई किसी भी प्रकार की मदद के इच्छुक है तो उसकी सूचना तुरंत उनके मोबाइल नंबर 9412093721 पर देने का कष्ट करें। उन्होंने कहा कि नगरपालिका परिषद नगर को स्वच्छ रखने और सेनिटाईजेशन करने में पूरी तरह प्रयासरत है तथा इस कार्य मे लगे नगरपालिका के पर्यावरण मित्रो और कर्मचारियों की सुरक्षा के लिए हर प्रकार की व्यवस्था करने हेतु प्रयासरत है।