shishu-mandir

इस जिले में स्कूलों में अवकाश की घोषणा के फर्जी पत्र हुये वायरल, डीएम ने फर्जी पत्रों को वायरल न करने की अपील की, लोग असमंजस में

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

डेस्क। प्रदेश के अधिकांश जिलों में शनिवार रात से भारी बारिश हो रही है। रुद्रप्रयाग में कुछ अराजक तत्वों डीएम मंगेश घिल्डियाल के ओरिजनल सिग्नेचर किये हुए स्कूल में अवकाश से संबंधित दो फर्जी पत्र वायरल कर दिये। सोशल मीडिया में कुछ देर में यह आग की तरह फैल गये लेकिन बाद में पत्रों के फर्जी होने की सूचना पर लोगों में असमंजस की स्थिति रही। डीएम ने ऐसे अराजक तत्वों की तलाशी के निर्देश दिये है।
दरअसल शनिवार से लगातार हो रही बारिश तथा मौसम विभाग के अलर्ट के बाद कुछ जिलों में शैक्षणिक संस्थानों में अवकाश के पत्र सोशल मीडिया में वायरल हो रहे थे। इसी बीच रुद्रप्रयाग जिले के अवकाश से संबंधित दो पत्र सोशल मीडिया में वायरल हो रहे थे। जबकि डीएम मंगेश घिल्डियाल ने अवकाश की कोई घोषणा नहीं की थी। जब उन्हें फर्जी पत्र वायरल होने की सूचना मिली तो वह दंग रह गये। पत्र देखा तो उसमें उनके ओरिजनल सिग्नेचर थे। अनुमान लगाया जा रहा है कि बीते 16 जुलाई को ​रुद्रप्रयाग जिले में भारी बारिश के चलते शैक्षणिक संस्थानों में अवकाश घोषित किया गया था। कुछ अराजक तत्वों ने उसमें कट पेस्ट कर उसे सोशल मीडिया में वायरल कर दिया। पत्र में भाषा स्पष्ट नहीं होने से भी लोगों को शक हुआ। पता करने पर मालूम चला कि जिले में अवकाश घोषित किया ही नहीं गया है। फर्जी पत्रों से शिक्षक, छात्र—छात्राएं व कर्मचारियों में काफी असमंजसता की स्थिति रही। डीएम रुद्रप्रयाग मंगेश घिल्डियाल के संज्ञान में जब यह मामला आया तो उन्होंने तत्काल इस पत्र फर्जी बताते हुए लोगों से इसे वायरल न करने की अपील की है और जिस भी शरारती तत्वों ने यह किया है उसके खिलाफ कठोर से कठोर कार्रवाई करने की बात कही है।

new-modern
holy-ange-school
rudrpryag 1
डीएम मंगेश घिल्डियाल के ओरिजनल सिग्नेचर किया हुआ फर्जी पत्र