Stalled business

Provincial Industry Trade Board announced the expulsion of Manoj, Yusuf and Deepesh, who form a separate organization.

अल्मोड़ा में नया व्यापार मंडल बनाने वालों का निष्कासन (expulsion)कर दिया गया है प्रांतीय उद्योग व्यापार मंडल ने इसकी घोषणा की है

अल्मोड़ा, 22 जुलाई 2020-प्रांतीय उद्योग व्यापार मंडल अल्मोड़ा ने अलग संगठन बनाने वाले मनोज वर्मा, दीपेश जोशी व यूसुफ तिवारी को 6 साल के लिए निष्कासित (expulsion)करनेे की घोषणा की है.

जिलाध्यक्ष हरेन्द्र वर्मा की अध्यक्षता में हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया है. उन्होंने कहा कि अनुशासनहीनता बर्दास्त नहीं की जाएगी.

expulsion

इस अवसर पर बैठक में व्यापारियों ने कहा कि कुछ सदस्यों द्वारा अलग व्यापार संगठन बनाकर संगठन को तोड़ने का प्रयास किया गया है। बैठक में सर्वसहमति से नियमावली के अनुसार मनोज वर्मा, यूसुफ तिवारी, दीपेश जोशी को छः साल के लिए संगठन से निष्कासित (expulsion) करने का निर्णय लिया गया.

इस अवसर पर प्रदेश उपाध्यक्ष किशन गुरुरानी ने कहा कि प्रांतीय उद्योग व्यापार मंडल राष्ट्रीय स्तर पर स्थापित है.

प्रदेश में 367 इकाइयां संगठन की संचालित की जा रही है, व्यापारी वर्ग की हर स्तर की समस्याओं को संगठन उठाते रहा है, पूर्व जिलाध्यक्ष सूरज साह ने कहा कि अल्मोड़ा में सन 1985 से प्रान्तीय उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल संचालित किया जा रहा है,अनेक स्तर पर नगर एवम जिला व्यापार मंडल प्रशासन, शासन के खिलाफ व्यापारी हितों की अनेक लड़ाइयां लड़कर समाधान किया है.

प्रदेश उपाध्यक्ष मनोज अरोड़ा ने कहा कि संगठन हर स्तर पर व्यापारी हितों के साथ साथ सामाजिक हितों में खड़ा रहा है.


नगर अध्यक्ष सुशील साह ने कहा कि वर्तमान कोविड 19 को कोरोना वायरस की लड़ाई में लोकडाउन के दौरान नगर के व्यापारियों ने अपने आर्थिक नुकसान की चिंता को छोड़कर सामाजिक हित में व्यापारियों और कमजोर तबके का राशन आदि उपलब्ध कराकर बचाव के उपाय के लिए सराहनीय कार्य किया है .निष्कासन expulsion) की कार्रवाई की पु​ष्टि जिलाध्यक्ष हरेन्द्र वर्मा ने की .

बैठक का संचालन संयुक्त महामंत्री विनीत बिष्ट ने किया,
बैठक में कार्यकारी जिलाध्यक्ष संजय अग्रवाल, कमल गुप्ता, मुमताज कश्मीरी,त्रिलोचन जोशी, दीप चन्द्र जोशी, दिनेश मठपाल, प्रताप कनवाल, शरद अग्रवाल, सुनीत सोनकर,मनोज सनवाल,संजीव गुप्ता, कमल बिष्ट,मनोज जोशी,नगर उपाध्यक्ष राजेन्द्र प्रसाद,प्रतेश पांडे, महामंत्री मयंक बिष्ट, राकेश तिवारी, आदि ने अपने विचार रखे.

अपडेट के लिए हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw