हरिद्वार में आज रात से भारी वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित, स्नान पर्व के लिए रूट प्लान जारी

उत्तरा न्यूज टीम
2 Min Read

हरिद्वार में सोमवती अमावस्या स्नान के लिए पुलिस ने भारी वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित करने का ऐलान किया है। रात 12 बजे से शुरू होकर सोमवार को समाप्त होने तक, शहर में भारी वाहनों का प्रवेश निषेधित रहेगा। एसएसपी प्रमेंद्र सिंह डोबाल ने अफसरों को निर्देश दिए हैं और एसपी यातायात पंकज गैरोला ने बताया कि विभिन्न राज्यों से आने वाले वाहनों के लिए विशेष रूट और पार्किंग स्थल निर्धारित किए गए हैं।

new-modern

मंगलौर, कोर कॉलेज, ख्याति ढाबा, गुरुकुल कांगड़ी, शंकराचार्य चौक से हरिद्वार जाने वाले वाहनों के लिए अलग रूट प्लान तैयार किया गया है। उन्हें अलकनंदा, दीनदयाल, पंतद्वीप, चमकादड़ टापू में पार्क करने की जानकारी भी दी गई है। व्यापक भीड़ के कारण, लंढौरा, सुल्तानपुर, फेरूपुर, एसएम तिराहा से भेजे जाएंगे।

अन्याने, पंजाब, हरियाणा के वाहन सहारनपुर, मंडावर, भगवानपुर, सालियर, बिजौली चौक, एनएच 344 होकर नगला इमरती, कोर काॅलेज, बहादराबाद बाईपास, हरिलोक तिराहा, गुरुकुल कांगड़ी से हरिद्वार जाएंगे। इन्हें भी उपयुक्त पार्किंग स्थल आवंटित हैं।

यातायात को सुगम बनाने के लिए, दिल्ली से आने वाली बसों और ट्रैक्टर-ट्रालियों को विशेष स्थानों पर पार्क करने की व्यवस्था है। उत्तर प्रदेश के नजीबाबाद से छोटे वाहनों को भी विशेष स्थानों पर निर्दिष्ट किया गया है। देहरादून-ऋषिकेश और झड़ुमोगा में आने वाले वाहनों को नेपालीफार्म, रायवाला, दूधाधारी तिराहा से मोतीचूर पार्किंग में भेजा जाएगा।

सुरक्षा के मामले में, अपनी तैयारियों की जांच के लिए एडीजी और आईजी गढ़वाल भी मौजूद थे। मेला नियंत्रण भवन में आयोजित बैठक में कई अधिकारी शामिल थे और मेला क्षेत्र की सुरक्षा उनकी मुख्य प्राथमिकता थी।

विभिन्न क्षेत्रों में सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत करने के लिए कठोर कदम उठाने का ऐलान किया है। बैठक में एसपी देहात स्वप्न किशोर सिंह, एसपी सिटी स्वतंत्र कुमार सिंह, एएसपी संचार विपिन कुमार, एएसपी क्राइम/ट्रैफिक पंकज कुमार गैरोला, सीओ सिटी जूही मनराल आदि मौजूद रहे।