उत्तरा न्यूज
अभी अभी अल्मोड़ा

Almora: जिले के विभिन्न स्कूलों में मनाया गया प्रवेशोत्सव(Entrance festival celebrated), बच्चों को दी गई शुभकामनाएं

Almora: Entrance festival celebrated in various schools of the district, best wishes to the children

अल्मोड़ा, 20 अप्रैल 2022- अल्मोड़ा के विभिन्न विद्यालयों में बुधवार को प्रवेशोत्सव मनाया गया(Entrance festival celebrated)। इस मौके पर बच्चों के साथ उनके अभिभावक भी मौजूद रहे।

राजकीय इण्टर कालेज पेटशाल ने धूमधाम से मनाया प्रवेश उत्सव,अल्मोड़ा विधायक भी रहे मौजूद

राजकीय इन्टर कालेज पेटशाल की अध्यक्षता में विकासखंड भैसियाछाना के समस्त विद्यालयों में नवीन नामांकन हेतु प्रवेशोत्सव मनाया गया(Entrance festival celebrated)।

जिसमें अल्मोड़ा विधायक मनोज तिवारी,अभिभावकों,जनप्रतिनिधियों, कर्मचारियों,प्रदेश स्तर,जनपद स्तर एवं ब्लाक स्तर के अधिकारीगण एवं शिक्षकों के द्वारा प्रतिभाग किया गया।

Entrance festival celebrated
Entrance festival celebrated


इस अवसर पर कक्षाओं में प्रवेश के लिए अविभावक भी अपने पाल्यों के साथ उपस्थित रहे तथा शिक्षकों से जानकारी प्राप्त की।


इस अवसर पर विधायक मनोज तिवारी ने सभी नव प्रवेशी छात्रों का स्वागत किया एवं सत्र के प्रारम्भ होने के उपलक्ष्य में सभी छात्रों व अध्यापको को सम्बोधित किया तथा शुभकामनायें दी।साथ ही सभी आये हुए अभिभावकों से निवेदन किया कि अधिक से अधिक बच्चो को विद्यालय में प्रवेश के लिए प्रोत्साहित करें।

इस अवसर पर विधायक मनोज तिवारी,उपनिदेशक समग्र शिक्षा आकाश सारस्वत,दीपा जलाल,कोआडिनेटर विद्या कर्नाटक,खण्ड शिक्षा अधिकारी चन्दन सिंह बिष्ट,जितेन्द्र सिंह मेहरा,अनीता गोस्वामी,कैलाश सिंह डोलिया,मुकेश जोशी,जमन सिंह देवड़ी,केशव दत्त पेटशाली,इन्द्रा देवी,नीमा बहुगुणा, मुन्नी देवी,चन्दन सिंह मटेला आदि उपस्थित रहे

जूनियर हाईस्कूल बागपाली में भी आयोजित हुआ कार्यक्रम

इधर राजकीय जूनियर हाईस्कूल बागपाली में नए शैक्षिक सत्र की पहली आमसभा के साथ साथ प्रवेशोत्सव मनाया गया(Entrance festival celebrated)। आमसभा में अभिभावकों,महिला मंगल दल, छात्र संगठन व शिक्षकों ने शैक्षिक उन्नयन पर चर्चा परिचर्चा की। इसके अलावा विद्यालय के प्रधानाध्यापक योगेंद्र रावत द्वारा आमसभा में इस वर्ष नए प्रवेशार्थ छात्र व छात्राओं के साथ सक्रिय अभिभावकों को सम्मानित भी किया।

Entrance festival celebrated
Entrance festival celebrated

नए प्रवेशार्थ छात्रों को पुरस्कार दिया गया। आमसभा में महिला मंगल दल व पूर्व छात्र संगठन के पदाधिकारी भी उपस्थित रहे। इस दौरान एस एम सी अध्यक्ष महेश राम,महिला मंगल दल की अध्यक्षा सुनीता व अभिभावकों ने अपने विचार रखे। कार्यक्रम का संचालन प्रधानाध्यापक योगेंद्र रावत ने किया।

प्रवेशोत्सव को सफल बनाने हेतु प्रधानाध्यापक योगेंद्र रावत ने अभिभावकों,महिला मंगल दल व गणमान्य सहित एस एम सी को धन्यवाद दिया।

आमसभा व प्रवेशोत्सव में प्रधानाध्यापक योगेंद्र रावत, एस एम सी अध्यक्ष महेश राम,शिक्षक महेश भट्ट,महिला मंगल दल की अध्यक्ष सुनीता,एस एम सी सदस्य,दीपा देवी,गीता देवी,किशन राम, अभिभावक सुंदर राम,जीवन राम,रोशन लाल,गिरीश राम आदि अभिभावक व गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

राइका बाढ़ेछीना में धूमधाम से मनाया गया प्रवेश उत्सव

राजकीय कन्या इन्टर कालेज बाढ़ेछीना में प्रवेश उत्सव का आयोजन किया गया।इस अवसर पर एस०एम०सी०अध्यक्ष,अभिभावक संघ अध्यक्ष सहित बच्चों के अभिभावक उपस्थित रहे।इस अवसर पर विद्यालय में नवीन प्रवेश लेने वाली समस्त छात्राओं का स्वागत किया गया तथा उन्हें उपहार भी दिए गये।

इस अवसर पर विद्यालय की प्रधानाचार्या प्रीति पन्त ने सभी नये प्रवेशी छात्रों का स्वागत किया एवं सत्र के प्रारम्भ होने के उपलक्ष्य में सभी छात्रों व अध्यापको को सम्बोधित किया तथा शुभकामनायें दी।साथ ही सभी आये हुए अभिभावकों से निवेदन किया कि अधिक से अधिक बच्चो को विद्यालय में प्रवेश के लिए प्रोत्साहित करें।

Entrance festival celebrated
Entrance festival celebrated

इसके बाद शिक्षिकाओं के सहयोग से छात्राओं के लिए विशेष भोज का आयोजन भी किया गया।छात्राओं द्वारा सरस्वती वन्दना एवं स्वागत गीत भी प्रस्तुत किए गये।कार्यक्रम में विद्यालय की प्रधानाचार्या प्रीति पन्त,शिप्रा बिष्ट,तनुप्रिया खुल्बे,हेमा पटवाल,अनीता बिष्ट, ममता भट्ट, प्रियंका,पुष्पा भट्ट सहित अन्य शिक्षिकाएं उपस्थित रही।

संकुल सौनी के राजकीय प्राथमिक विद्यालयों में धूमधाम से मनाया गया प्रवेशोत्सव

ताड़ीखेत ब्लॉक के संकुल सौनी में सभी राजकीय प्राथमिक विद्यालयों में पर्यावरण संवर्धन और लोक सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ धूमधाम से प्रवेश उत्सव मनाया गया ।

राजकीय प्राथमिक विद्यालय दुभना में एसएमसी मीटिंग भी आयोजित की गई जिसमे अभिभावकों ने बताया कि विश्वव्यापी महामारी कोरोना से हुए आर्थिक नुकसान के चलते परिवार का भरण पोषण करना और बच्चों को शिक्षा मुहैया करा पाना अत्यंत कठिन हो चला है परंतु राजकीय प्राथमिक विद्यालयों ने बच्चों को निशुल्क गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के साथ-साथ निशुल्क पुस्तकें, मिड डे मील, लाइब्रेरी और ड्रेस के साथ-साथ अन्य कई सुविधाएं हमें उपलब्ध कराई हैं जिससे इस कठिन समय में भी हम अपने बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा दिला पा रहे हैं ।

Entrance festival celebrated
Entrance festival celebrated


विद्यालय की प्रधानाचार्य बबीता जोशी और सहायक अध्यापक मदन सिंह फर्त्याल ने अभिभावकों को विद्यालय की उपलब्धियों के बारे में जानकारी दी और बताया कि राजीव गांधी नवोदय विद्यालय प्रवेश परीक्षा में विद्यालय के छात्र लक्ष्य रावत का चयन हुआ है ।


साथ ही लक्ष्य रावत का चयन गणित प्रतियोगिता के लिए राज्य स्तर पर भी हुआ है और विद्यालय के अन्य बच्चे भी ब्लॉक एवं जिला स्तर पर अच्छा प्रदर्शन करते आए हैं , आज प्रवेश उत्सव के अवसर पर विद्यालय के बच्चों को विशेष भोज में मिड डे मील के साथ-साथ फल,जूस तथा हलवा भी वितरित किया गया । सभी कार्यक्रमों के समापन के पश्चात अभिभावक संघ की अध्यक्ष हंसी रावत और ग्राम प्रधान के साथ-साथ पूरे विद्यालय परिवार ने बच्चों की अत्यंत प्रशंसा की और उन्हें शुभकामनाएं दीं।

प्राथमिक विद्यालय मेहला में भी मनाया गया प्रवेशोत्सव

राजकीय प्राथमिक विद्यालय मेहला में भी प्रवेशोत्सव मनाया गया, सभी नव प्रवेशी बच्चों का स्वागत किया गया और अभिभावकों से अधिक से अधिक संख्या में अपने पाल्यों का प्रवेश विद्यालय में कराने की अपील की गई। प्रधानाध्यापिका नमिता गुरुरानी, आंगनबाड़ी वर्कर कविता देसी सहित अनेक अभिभावक इस मौके पर मौजूद थे।

Entrance festival celebrated
Entrance festival celebrated

Related posts

विधायक कुंजवाल (MLA Kunjwal) ने खेल मैदान के लिए दिए 1 लाख

Newsdesk Uttranews

धर्म जागरण समन्वय विभाग अल्मोड़ा ने शहीद जवानों की आत्मा शांति हेतु की प्रार्थना

Newsdesk Uttranews

कैबिनेट ने वायु गुणवत्ता, जलवायु परिवर्तन पर शोध के लिए समझौता ज्ञापन को मंजूरी दी

Newsdesk Uttranews