shishu-mandir

द्वाराहाट:: मनरेगा कर्मी का आमरण अनशन कई लोग आए समर्थन में

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

2055c767fdb6cf68825c69238871a9cb
 

new-modern
gyan-vigyan

अल्मोड़ा, 03 अगस्त 2021- द्वाराहाट के मनरेगा कर्मी नारायण रावत ने उनके निष्काशन के खिलाफ आमरण अनशन शुरू किया है।

जिसको कई लोगों का समर्थन मिल रहा है। उनके समर्थन में उनके साथ आमरण अनशन में नारायण रावत,पूरन जोशी और ग्राम प्रधान धरमगाँव कमल किशोर आर्या बैठे है।

 अनशन पर बैठे नारायण सिंह रावत ने कहा कि वह 12 वर्षो से दैनिक मस्ट्रोल कर्मचारी के रूप में मनरेगा योजना अंतर्गत ब्लॉक द्वाराहाट में कार्य करते हैं। कहा कि वह  समाज सेवा भी करते हैं और कोरोना वारियर्स भी है ।

लेकिन स्थानीय अराजकतत्वों ने साजिशन झूठा शिकायती पत्र मुख्य विकास अधिकारी अल्मोड़ा को प्रेषित किया और जाँच अधिकारी  द्वारा बिना शिकायतकर्ता के बयान और खोजे बिना एकतरफा जाँच की और उसके उपरांत उनका पक्ष जाने  बिना एक तरफा सेवा समाप्त कर दी।

उन्होंने कहा कि  इस उत्पीड़न के विरोध में वह पिछले 24 दिनों से सांकेतिक,क्रमिक और अब एक सप्ताह से आमरण अनशन कर रहे हैं ।

उत्तरा न्यूज के यूट्यूब चैनल को यहां सब्सक्राइब करें

उन्होंने कहा कि स्थानीय विधायक द्वारा निजी राजनीतिक द्वेष भावना रखते हुए उन्हें परेशान किया जा रहा है तथा मुख्य विकास अधिकारी ने कई बार आश्वासन दिए । उन्होंने आरोप लगाया कु उनका लगातार आर्थिक व मानसिक शोषण किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि पिछले दिनों सेवा बहाली को लेकर वह  देहरादून में मुख्यमंत्री से भी मिले लेकिन वहां भी उन्हें न्याय नहीं मिला।