shishu-mandir

Dwarahat – मृत्युंजय मंदिर से शिवलिंग उखाड़े जाने की घटना, पुलिस मुस्तैद मुकदमा दर्ज

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

Dwarahat mahamritunjaya mandir me shivling chori

new-modern
gyan-vigyan

अल्मोड़ा,10 फरवरी 2021- द्वाराहाट (Dwarahat)के प्रसिद्ध मृत्युंजय मंदिर परिसर में स्थित मंदिर से शिवलिंग का ऊपरी हिस्सा उखाड़ ले जाने की सूचना पर शहर में आक्रोश की लहर है ।

saraswati-bal-vidya-niketan
Dwarahat

मामले की गंभीरता को देखते हुए मंदिर क्षेत्र में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है, खुद एसएसपी मामले पर पैनी नजर रखे हुए हैं।

Dwarahat

पुलिस ने सीसीटीवी कैमरे के परीक्षण के बाद जांच तेज कर दी है , मामले में मुकदमा भी दर्ज कर लिया गया है। मिली जानकारी के अनुसार सीसीटीवी कैमरे में अहम सुराग हाथ लगे हैं और कोई अज्ञात व्यक्ति ,संदिग्ध अवस्था में जाता हुआ दिखाई दिया है ।

पुलिस ने अपने सोशल मीडिया ट्वीटर हैंडिल से सभी से संयम बरतने की अपील भी की है।
मिली जानकारी के अनुसार द्वाराहाट(Dwarahat) में कत्यूरी शासन काल में बने मंदिर से कुछ अराजकतत्वों ने राष्ट्रीय राजमार्ग में स्थित मृत्युंजय मंदिर के भैरव मंदिर में शिवलिंग तोड़ दिया। यही नहीं चोर इसे अपने साथ ले गए।


मामले की जानकारी मिलने पर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। मामले की गंभीरती को देखते हुए एसएसपी पंकज भट्ट भी मौके पर पहुंच गए हैं।

Almora breaking— खाई में गिरी कार, 4 घायल

पुलिस ने बताया कि भारतीय पुरातत्व विभाग के अधीन इस Dwarahat के इस मंदिर में बुधवार की सुबह कर्मचारियों ने शिवलिंग गायब दिखा। इसकी जानकारी पुलिस को दी।

पुलिस की जांच में पता चला कि शिवलिंग को तोड़ा गया है। इसके बाद पुलिस ने सीसीटीवी कैमरे खंगाले इसमें एक युवक संदिग्ध देखा गया। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है ।


पुलिस ने ट्वीट करते हुए कहा कि जनता धैर्य बनाए रखे। ट्वीट में कहा गया है कि दो संदिग्ध सीसीटीवी में दिखे हैं उनकी पहचान की जा रही है। पुलिस ने कहा है कि पुरातात्विक महत्व व कीमत की महत्ता को देख भी इस प्रकार की घटना को अंजाम दिए जाने की संभावना है मामले की जांच चल रही है

Plz subscribe this youtube link

https://youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw