shishu-mandir

चुनाव के दौरान पुलिस ने किए थोक के भाव नोटिस जारी,पुलिस कार्रवाई पर लोग लामबंद,28 मई के बाद बड़ा आंदोलन करने की चेतावनी पढ़े पूरा मामला

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
uttranews
Screenshot-5

new-modern
gyan-vigyan

अल्मोड़ा। लोकसभा चुनाव के दौरान लमगड़ा ब्लाॅक के भाजपा-कांग्रेस पार्टी एजेंटो को पुलिस द्वारा शांतिभंग समेत विभिन्न धाराओं में नोटिस भेजे गए थे। जिसके विरोध में अब भाजपा एवं कांग्रेस दोनों ही राष्ट्रीय दल एक साथ लामबंद होने की तैयारी में जुट गए है। मामले में दोनों ही दलों के ब्लाॅक कार्यकर्ताओं ने एजेंटों पर की गई पुलिसिया कार्यवाही को उनका उत्पीड़न करार दिया है। मंगलवार को विरोध में एसडीएम जैंती भनोली कार्यालय में जमकर हंगामा भी काटा। साथ ही एसडीएम को ज्ञापन भेज 28 मई तक नोटिसों का निरस्त करने का अल्टीमेटम भी दिया है।
मालूम हो कि लोकसभा चुनाव के दौरान लमगड़ा ब्लाॅक में भाजपा-कांग्रेस से जुड़े कार्यकर्ताओं तमाम चुनाव एजेंटों को पुलिस द्वारा शांतिभंग समेत विभिन्न धाराओं में नोटिस जारी किए थे। जिसके बाद मंगलवार को एसडीएम कोर्ट में नोटिसों की सुनर्वाइं तय की गई थी। आज दोनों ही दलों के नेताओं ने एसडीएम कार्यालय में सैकड़ों की संख्या में पहॅुच कर चुनावों के दौरान नोटिस के नाम पर पुलिस द्वारा की गई कार्यवाही को सरासर गलत व निराधार बताते हुए उनके एजेंटों का उत्पीड़न बताया। साथ ही ब्लाॅक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष दीवान सिंह सतवाल और भाजपा मंडल अध्यक्ष हरीश सिंह कपकोटी के नेतृत्व में दोनों ही दलों के नेताओं ने प्रशासिनिक अधिकारी के माध्यम से एडीएम को मामले में हस्तक्षेप कर कार्यवाही को निरस्त करने की मांग उठाई। ज्ञापन में उन्होंने कहा कि यदि 28 मई तक मामले में कोई सकारात्मक कार्यवाही नहीं की गई तो समस्त जनता के मिलकर आगे वृहद आंदोलन खड़ा किया जाएगा। ज्ञापन में कांग्रेस ब्लाक अध्यक्ष दीवान सिंह सतवाल, मंडल अध्यक्ष हरीश सिंह कपकोटी, दया कृष्ण, प्रेम राम, दिनेश चंद्र पांडे, पंकज, सुंदर सिंह कपकोटी, कुंदन सिंह, राम सिंह, शिवराम आर्या, प्रताप सिंह कांडपाल, मोहन सिंह, जगदीश सिंह बिष्ट, पूरन सिंह, अनिल सिंह, गंगा राम, हंसा दत्ता, तिवारी, केशव भाई, प्रकाश चंद्र, पुष्कर फारक, भूपाल सिंह, सुरंद्र कुमार, ललित मोहन, चंदन शर्मा, शिव सिंह, हरीश चंद्र, धन सिंह, नारायण , प्रकाश सिंह के हस्ताक्षर है।