उत्तरा न्यूज
अभी अभी पिथौरागढ़

Pithoragarh- महिला अस्पताल में बेड बढ़ाने को डीएम ने किए साढ़े तीन करोड़ रुपए अवमुक्त

खबरें अब पाए whatsapp पर
Join Now

नई ओटी और 50 से ज्यादा बेड बढ़ेंगे, जिलाधिकारी ने किया औचक निरीक्षण

पिथौरागढ़। महिला चिकित्सालय पिथौरागढ़ में मरीजों की परेशानियों को देखते हुए जिलाधिकारी ने अतिरिक्त बेड बढ़ाने व अन्य सुविधाओं के लिए 3.5 करोड़ रुपए अवमुक्त किये हैं। जिलाधिकारी ने महिला चिकित्सालय का औचक निरीक्षण करते हुए यह जानकारी दी।

गौरतलब है कि लंबे समय से महिला चिकित्सालय में कम बेड होने की गंभीर समस्या बनी हुई है। इस अस्पताल में दूर दूर से महिलाएं इलाज के लिए आती हैं। जिसमें पिथौरागढ़ के अलावा चंपावत व अन्य जिलों के साथ ही नेपाल से भी महिलाएं आती हैं, लेकिन बेड की कमी होने के कारण उनको भर्ती करने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। यहां तक कि एक ही बेड में दो दो महिलाओं को एडमिट करना और बाहर बरामदे में रजाई गद्दे बिछाकर मरीज अपना इलाज कराने को विवश रहे हैं।

इन समस्याओं के बीच जिलाधिकारी डॉ आशीष चौहान ने रविवार शाम महिला चिकित्सालय का निरीक्षण किया और खनन न्यास से 3.5 करोड़ रुपए अवमुक्त करने की जानकारी दी। इस धनराशि से महिला चिकित्सालय में अतिरिक्त बेड के लिए एक बिल्डिंग बनाई जा रही है जिसमें नई ओटी और लगभग 50 से ज्यादा बेड बढ़ाये जाएंगे।

निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने उसका डिज़ाइन भी संबंधित निर्माण एजेंसी के अधिकारियों के साथ फाइनल किया गया और जल्द ही इसका टेंडर निकाल कार्य शुरू करने के आदेश भी दिए। डॉक्टरों, अस्पताल स्टाफ और मरीजों ने जिलाधिकारी के इस कदम की सराहना करते हुए कहा कि इससे सभी को काफी फायदा होगा।

Related posts

पर्यावरण संरक्षण के लिए अनोखी पहल, घर बैठे ईको—ब्रिक्स निर्माण प्रतियोगिता में प्रतिभाग करें, पढ़े पूरी खबर

Newsdesk Uttranews

करें अमरनाथ धाम Amarnath dham के लाइव दर्शन

Newsdesk Uttranews

संबंध बनाने से इनकार करने पर युवती की घर में घुसकर हत्या

Newsdesk Uttranews