Bageshwar- जिलाधिकारी ने की जन सुनवाई

editor1
2 Min Read

बागेश्वर। जिलाधिकारी अनुराधा पाल ने सोमवार को ग्राम मैठरा, चौरा में सोप स्टोन खनन परियोजना स्वीकृति पूर्व गांव में जाकर क्षेत्रवासियों से वार्ता कर जन सुनवाई की। जन सुनवाई के दौरान जनता से आपत्तियॉ, समस्या के साथ ही सुझाव भी लिए। उन्होंने खदान परियोजना प्रस्तावक पंकज कुमार धपोला को ग्रामीणों की सहमति व समन्वय स्थापित करते हुए नियम व शर्तों के तहत कार्य करने को कहा, जिस पर प्रस्तावक ने कहा क्षेत्रवासियों के हित में कार्य किया जायेगा, तथा स्थानीय लोगों को रोजगार देने के साथ ही उन्हें सुविधायें दी जायेंगी।

जन सुनवाई के दौरान गुमान सिंह धपोला से खनन कार्य में पर्यावरण संरक्षण का ध्यान रखते हुए चौरा-मैठरा सड़क का डामरीकरण कराने की मांग की। राजन सिंह रौतेला व मोहन सिंह रौतेला ने खनन से पूर्व आवासीय भवनों का सुरक्षा की दृष्टि से सर्वे कराने की बात रखी। उमेश कालाकोटी ने खनन दायरे में आने वाले परिवारों को सुविधायें मुहैया कराने के साथ ही खनिज न्यास से उपजाऊ भूमि के सुरक्षात्मक उपाय कराने की मांग रखी तो वहीं सुरेष कालाकोटी ने खनिज न्यास के पैसे से खदान क्षेत्र में आने वाले गांवां में ही विकास कार्य कराने की बात कही।

जिलाधिकारी ने खनन पट्टा परियोजना प्रस्तावक पंकज कुमार धपोला को जनता के साथ मिलकर व उन्हें विष्वास में लेते हुए कार्य करने के निर्देष दिए। साथ ही उन्होंने खनन कार्य पूर्ण षर्तो व नियमानुसार करने के निर्देष मौके पर दिए। खनन परियोजना स्वीकृति पूर्व जन सुनवाई के इतर जिलाधिकारी ने ग्रामीणों की समस्याओं को भी सुना। इस दौरान चौरा के ग्रामीणों ने चौरा-कमद पडाई मोटर मार्ग में डामरीकरण व नाली निर्माण कराने का अनुरोध किया। गुमान सिंह ने ग्राम चौरा में पुस्तकालय के लिए किताबें दिलाने की गुजारिश की, तो रवीन्द्र सिंह धपोला ने चौरा-खेलियागांव मोटर मार्ग निर्माण से तलाऊ खेतों में डाला गया मलवा व बोल्डर हटवाने की मांग रखी, जिस पर जिलाधिकारी ने सभी मांगों पर आवशक कार्यवाही के लिए ग्रामीणों को आश्वस्त किया।

Joinsub_watsapp