Almora- मल्ला महल तथा जीआईसी पुस्तकालय के निमार्ण कार्यों को समय से पूर्ण करें: जिलाधिकारी

editor1
3 Min Read
Screenshot-5

अल्मोड़ा। 30 अगस्त 2022- अल्मोड़ा की जिलाधिकारी वंदना ने आज मल्ला महल तथा जीआईसी पुस्तकालय के कायाकल्प हेतु किए जा रहे कार्यों का निरीक्षण किया गया। उन्होंने वहां पर किये जा रहे कार्यों का समय से पूर्ण नहीं होने पर सम्बन्धित अधिकारियों को कार्य समय से पूर्ण करने के निर्देश दिये। उन्होंने संबंधित कार्यदाई संस्था एवं ठेकेदार को निर्देश दिए कि अवशेष कार्यों को 10 सितंबर तक अनिवार्य रूप से पूरा करना सुनिश्चित करें जिससे संग्राहलय बनाने की प्रक्रिया को जल्द शुरू किया जा सके। साथ ही कार्यदाई संस्था को कार्यों में प्रयुक्त होने वाली सामग्री की जांच करने के निर्देश दिए।

holy-ange-school

जिलाधिकारी ने जिला पर्यटन अधिकारी के माध्यम से दिए जाने वाले सुझावों पर कार्य करने हेतु भी निर्देशित किया। उन्होंने निर्देश दिए कि म्यूजियम बनने से पहले भवन में सीलन आने के कारणों का पता लगाकर उसका निदान करने एवं बाहरी हिस्सों व दीवारों में आने वाली काई के स्थाई समाधान जैसे सभी कार्य जल्द से जल्द पूरे कर लिए जाएं। साथ ही कार्य स्थल पर एक एक्सपर्ट रखने तथा तथा फर्म द्वारा किए जा रहे कार्यों की निगरानी हेतु विभागीय कार्मिक की तैनाती के भी निर्देश दिए। उन्होंने मल्ला महल परिसर में पर्याप्त साफ सफाई न होने पर नाराजगी जाहिर कर संबंधित विभाग को निर्देश दिए कि कार्यरत सफाई कर्मी को सख्त निर्देश दिये जाय कि सफाई व्यवस्था में किसी प्रकार की लापरवाही न बरती जाय।

ezgif-1-436a9efdef

तत्पश्चात जिलाधिकारी द्वारा राजकीय इंटर कॉलेज के पुस्तकालय के पुनरुद्धार हेतु किए जा रहे विकास कार्यों का निरीक्षण कर कार्यों में तेजी लाने तथा अवशेष कार्यों को दस सितंबर तक पूरा करने के निर्देश दिए गए। इस दौरान उन्होंने पठन.पाठन हेतु आने वाले बच्चों के बैठने की व्यवस्था हेतु किये जा रहे कार्यो के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी प्राप्त कीए साथ ही पुस्तकों के रख रखाव हेतु किए जाने वाले प्लान की जानकारी प्राप्त कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

जिलाधिकारी ने पुस्तकालय के सौंदर्यीकरण के लिए कियेे जा रहे कार्यों के सम्बन्ध में जानकारी प्राप्त करते हुये सम्बन्धित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इस दौरान उपजिलाधिकारी सदर गोपाल सिंह चौहानए अधिशासी अभियंता ग्रामीण निर्माण विभाग संजय भारतीए जिला पर्यटन अधिकारी अमित लोहनी सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

Joinsub_watsapp