shishu-mandir

अल्मोड़ा बेस अस्पताल (Base Hospital) में अब होगा डिजिटल एक्स—रे, सांसद अजय टम्टा ने मोबाईल डिजिटल एक्स-रे मशीन का किया उद्घाटन

UTTRA NEWS DESK
2 Min Read
Base Hospital

Digital X-ray will now be held in Almora Base Hospital

Screenshot-5

अल्मोड़ा, 06 जून 2020
अल्मोड़ा बेस अस्पताल (Base Hospital) में अब डिजिटल एक्स—रे भी हो सकेंगे. अस्पताल को 20.72 लाख रूपये कीमत की नई डिजिटल एक्स—रे मशीन मिल गई है. सांसद अजय टम्टा ने आज मोबाईल डिजिटल एक्स-रे मशीन का उद्घाटन किया. यह डिजिटल एक्स-रे मशीन बेस चिकित्सालय द्वारा सांसद निधि से क्रय की गयी है.

new-modern
gyan-vigyan

सांसद अजय टम्टा ने कहा कि यह अत्याधुनिक तकनीक की डिजिटल एक्स-रे मशीन वायरलेस है. यह मशीन बिना फिल्म के है जिसमें रिपोर्ट डिजिटल रूप में प्राप्त होगी.

saraswati-bal-vidya-niketan
base 2 1

कोरोना के लक्षण वाले मरीजों के एक्स-रे इस मशीन से लिया जाएगा, इस पोर्टेबल मशीन की मदद से मरीज के बेड मे जाकर एक्स-रे लिया जा सकेगा जिसका रिजल्ट तत्काल प्राप्त होगा. जिससे कोरोना संक्रमण फैलने का भी खतरा नहीं रहेगा.

इस अवसर पर सांसद ने कहा कि इस मशीन के अल्मोड़ा संसदीय क्षेत्र के लोगों को काफी सहायता मिलेगी. सांसद टम्टा ने कहा कि कोविड-19 के अन्तर्गत अन्य उपकरणों की जरूरत होने पर उन्हें उपलब्ध कराया जाएगा. उनहोंने पीएमएस बेस (Base Hospital) डॉ. एचसी गड़कोटी से उन्हें अवगत कराने की बात कही.

जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया ने कहा कि यह मशीन मरीजों के लिए काफी फायदेमंद साबित होगी. इस अवसर पर दर्शन रावत, ​त्रिलोक लटवाल, पंकज जोशी, बीएस मनकोटी, रेडियोलाॅजिस्ट इंर्चाज महेश भट्ट, टेक्नोलॉजिस्ट कविता भट्ट, चिकित्सालय के बीएस बिष्ट, भूपाल मेहता, नरेश कुमार, आनंद मेहता आदि मौजूद थे.