shishu-mandir

दिक्कत: बिजली की आंख मिचौली से लोग परेशान, सरकारी विभागों में कामकाज प्रभावित, विभाग के प्रति लोगों में आक्रोश

UTTRA NEWS DESK
2 Min Read
photo-uttranews
Screenshot-5

new-modern
gyan-vigyan

अल्मोड़ा। कड़ाके की ठंड के बीच नगर समेत ग्रामीण क्षेत्रों में विद्युत व्यवस्था पूरी तरह चरमरा गई है। जिस कारण लोगों को कई दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। सरकारी कार्यालयों में बिजली गुल होने से कामकाज प्रभावित हो रहा है। इधर लोगों में विभाग के प्रति आक्रोश है।

पिछले कुछ दिनों से नगर में विद्युत व्यवस्था का बड़ा बुरा हाल है। 24 घंटों में कई बार बिजली गुल होने से लोगों को तमाम दिक्कतों से गुजरना पड़ रहा है। बुधवार यानि आज भी नगर के कई हिस्सों में बिजली की आंख मिचौली जारी है। ​नरसिंहबाड़ी, चौघानपाटा व धारानौला क्षेत्र में बिजली के आने जाने का क्रम जारी है।

इधर लोगों का कहना है ​कि पिछले कुछ दिनों से ठंड चरम पर है कड़ाके की ठंड के बीच दिनभर में बिजली कई घंटों तक गुल हो जा रही है ऐसे में सबसे अधिक बुजुर्ग वर्ग व छोटे बच्चों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

विद्युत बाधित होने से सरकारी कार्यालयों में कामकाज ठप है। दूरस्थ ग्रामीण क्षेत्रों से सरकारी कार्य हेतु जिला मुख्यालय पहुंच रहे लोगों को बैरंग लौटना पड़ हरा है। लोगों में विद्युत विभाग के अधिकारियों के खिलाफ भयंकर आक्रोश है। 24 घंटे ​विद्युत व्यवस्था मुहैया नहीं करा पाने में विभाग पूरी तरह फेल हो चुका है।

इधर विद्युत विभाग के ईई दीन दयाल पांगती ने बताया​ कि जाड़ों के दिनों में काफी अधिक ओवरलोडिंग रहती है। ट्रांसफॉर्मरों में ओवरलोड होने के चलते तकनीकी समस्या उत्पन्न हो जा रही है। उन्होंने बताया कि चौघानपाटा व नरसिंहबाड़ी में लगे ट्रांसफॅार्मर में तकनीकी दिक्कतों को सही किया जा रहा है। जिसके बाद विद्युत व्यवस्था सुचारू हो जाएगी।

उत्तरा न्यूज की फीड व्हाट्सएप पर पाने के लिए 9456732562, 9412976939 और 9639630079 पर फीड लिख कर भेंजे…..
आप हमारे फेसबुक पेज ‘उत्तरा न्यूज’ व न्यूज ग्रुप uttra news से भी जुड़कर अपडेट प्राप्त करें|
यूट्यूब पर सबसे पहले अपडेट पाने के लिए youtube पर uttranews को सब्सक्राइब करें…….