स्वास्थ्य केन्द्र धौलादेवी (Dhauladevi) में आक्सीजन प्लान्ट का विधायक कुंजवाल द्वारा हुआ शिलान्यास

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

धौलादेवी। सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र धौलादेवी (Dhauladevi) में आक्सीजन प्लान्ट का शिलान्यास आज जोगेश्वर विधायक गोविन्द सिंह कुंजवाल द्वारा किया गया। इस अवसर पर विधायक ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों के व प्रारम्भिक स्वास्थ्य केन्द्रों की तरफ सरकार को विशेष रूप से ध्यान देने की आवश्यकता है।

Uttarakhand- वार्षिक स्थानान्तरण सत्र को किया गया शून्य, आदेश जारी

कहा कि कोरोना संक्रमण के दौरान आक्सीजन की कमी से बीमार लोगों की जाने गयी जिसे देखते हुए आज 50 लाख का आक्सीजन प्लान्ट के कार्य का शुभारम्भ किया गया है। कहा कि 4 सप्ताह के बाद अस्पताल के 15 बैंड को आक्सीजन मिलना प्रारम्भ हो जायेगा। भविष्य के लिए ये प्लान्ट आक्सीजन की पूर्ति करने में सक्षम होना उन्होंने कहा कि सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र को भविष्य में मॉडल अस्पताल के रूप में विकसित किया जायेगा।

Breaking- अब यलो फंगस (Yellow Fungus) का मामला आया सामने

इस दौरान विधायक द्वारा 2 लाख की लागत से थायराइट मसीन लगाने की भी घोषणा भी की गई। कहा कि भविष्य में अवसर मिलेन पर ग्रामीण क्षेत्र की स्वास्थ्य सेवा को सुधारने के लिए 1 करोड रु प्रति वर्ष खर्च किया जायेगा। उन्होंने उप जिलाधिकारी मौनिका सहित प्रभारी चिकित्सा अधिकारी, अस्पताल में उपस्थित सभी चिकित्सको व स्टाफ द्वारा किए गए कार्यों की सराहना करते हुए सभी को भी धन्यवाद दिया।

Almora- प्रान्तीय उद्योग नगर व्यापार मण्डल द्वारा बाजार खुलवाने संबंधी ज्ञापन मुख्यमंत्री को प्रेषित

इस मौके पर पूर्व सहकारिता अध्यक्ष प्रशान्त भैसोड़ा, व्लाक अध्यक्ष पूरन विष्ट, संगठन मंत्री कुन्दन विष्ट, हरीश बिष्ट, कमल विष्ट, गोविन्द वल्लभ पाण्डे, राजेन्द्र सिंह, नेगी, राजन सिंह बिष्ट, रामेश विष्ट, रमेश मेलकानी, मुकेश पाण्डे, मनोज रावत, रवि, शेर सिंह भैसोड़ा, मदन भैसोड़ा, प्रकाश भारती, रमेश चंद्र, जगदीश प्रसाद, दिनेश जोशी सहित कई लोग उपस्थित रहे

Almora- कांंग्रेस नगर अध्यक्ष ने कोरोनाकाल में महंगाई पर अंकुश लगाने की मांग उठाई