उत्तरा न्यूज
अभी अभी अल्मोड़ा

धर्म निरपेक्ष युवा मंच ने ढ़ूगाधारा में किया जन संवाद

उत्तरा न्यूज की खबरें अब whatsapp पर, इस लिंक को क्लिक करें और रहें खबरों से अपडेट बिना किसी शुल्क के
Join Now

अल्मोड़ा, 26 सितंबर 2021- धर्मनिरपेक्ष युवा मंच द्वारा अल्मोड़ा को हैरिटेज सिटी बनाओ अभियान की मुहिम को अल्मोड़ा शहर की आमजनमानस तक पहुंचाने के लिए वार्ड से वार्ड चलो अभियान के तहत शहर के ढूंगाधारा मौहल्ले में संवाद कार्यक्रम किया गया।

nitin communication

इससे पूर्व मंच द्वारा राजपुरा, बद्रेश्वर, दुगालखोला, रैलापाली व विवेकानन्द पुरी मौहल्ले में आमजनता के साथ संवाद स्थापित किया गया था।

मंच के संयोजक विनय किरौला ने बताया कि अल्मोड़ा शहर अपनी गौरवशाली व ऐतिहासिक संस्कृति तथा वर्षों तक चंद वंशों की राजधानी होने से हैरिटेज सिटी बनने की पूरी पात्रता रखता है।

हैरिटेज सिटी की तर्ज पर अल्मोड़ा का विकास होने से यहां हैरिटेज प्वाइंट्स स्थापित होंगे स्थानीय लोक कलाकारों, लकड़ी व तांबे का काम अरने वाले कुशल श्रमिकों के साथ ही स्थानीय युवाओं को रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे। शहर की सीवर लाइन,पार्किंग के साथ शहर की अवस्थापना पर काम होगा ।


इसलिए आवश्यक है कि सभी लोग दलगत राजनीति से उपर उठकर मंच की इस मुहिम में साथ दें।

अन्य वक्ताओं में पूर्व तहसीलदार नारायण सिंह जीना, मानस पब्लिक स्कूल के प्रबंधक कमल बिष्ट, चंद्रिका तिवारी ने कहा कि मंच की अल्मोड़ा को हैरिटेज शहर के रूप में विकसित किए जाने की मुहिम को हर वार्ड में पहुंचाने व आम अल्मोड़ा वासियों से सांस्कृतिक नगरी अल्मोड़ा के सम्मान को वापिस दिलाने की इस मुहिम को आगे बढ़ाने में हर सम्भव सहयोग देने को लेकर आश्ववासन दिया गया।

गौरतलब है कि उत्तराखंड सरकार के भूतपूर्व मुख्यमंत्री ने विगत वर्ष पौड़ी को हैरिटेज सिटी बनाने की घोषणा की थी जिस पर धर्मनिरपेक्ष युवा मंच द्वारा लगातार पौड़ी के साथ साथ अल्मोड़ा को भी हैरिटेज सिटी बनाये जाने अथवा उसकी तर्ज पर शहर का विकास करने की ठोस मांग की जा रही है।

संवाद कार्यक्रम में मंच संयोजक विनय किरौला,मीडिया समन्वयक मयंक पंत, ग्राम प्रधान रैलाकोट उमेश नैनवाल, निरंजन पांडेय,कमलेश सनवाल, प्रेमा रावत, राधा रावत, मंजू बिष्ट, वंदना भंडारी, गीता बिष्ट, बिमला नगरकोटी,उमा पूना, नीमा मेहता, दिव्या लक्ष्मी, मनीष तिवारी,भानु बिष्ट, नीरज पांडे, वीरेंद्र कनवाल, मुन्ना लटवाल, सोनी टम्टा,अमित चौधरी, सूरज टम्टा, चंद्रिका तिवारी,नारायण जीना, विजय वर्मा, मोहित रौतेला, अमित कनवाल, हिमांशु जोशी, इत्यादि लोग शामिल रहे। तथा कार्यक्रम का संचालन मीडिया प्रभारी मयंक पंत ने किया।

Related posts

बड़ी खबर- CBSE ने 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा के टर्म-1 की डेटशीट की जारी

Newsdesk Uttranews

Almora- दीनदयाल उपाध्याय किसान कल्याण योजना के तहत 1500 लोगों को किया जाएगा ऋण वितरण, डीसीबी अध्यक्ष ललित लटवाल ने शून्य प्रतिशत ब्याज समेत अन्य योजनाएं गिनाई

Newsdesk Uttranews

जनकवि गिरीश चन्द्र तिवारी “गिर्दा” की जयंती पर लोकगायक संत राम व आनंदी देवी को किया सम्मानित, संस्कृति के संरक्षण में दोनों दिव्यांग लोकगायकों की भूमिका को बताया महत्वपूर्ण

Newsdesk Uttranews