shishu-mandir

धामस जिपं सीट से निर्दलीय प्रत्याशी प्रताप सिं​ह बिष्ट के सिर सजा ताज, पार्टी स​मर्थित प्रत्याशियों को दी करारी हार, समर्थकों में खुशी की लहर

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

अल्मोड़ा। हवालबाग ब्लाक के धामस जिला पंचायत सीट से निर्दलीय प्रत्याशी प्रताप सिंह बिष्ट ने जीत दर्ज की है। जीत के बाद क्षेत्र में उनके समर्थकों में खुशी की लहर दौड़ गई है।

new-modern
gyan-vigyan

प्रताप सिंह बिष्ट ने 1969 वोट पाकर अपने निकटवर्ती कांग्रेस समर्थित प्रत्याशी स्नेहलता पंत को 656 से मात दी। स्नेहलता पंत 1313 वोट पाकर दूसरे स्थान पर रही। जबकि 1201 मत हासिल कर मोहन सिंह चौहान तीसरे नंबर पर रहे। हालांकि भाजपा ने इस सीट से कोई भी उम्मीदवार चुनाव मैदान में नहीं उतारा था लेकिन निर्दलीय के रूप में चुनाव लड़ रहे मोहन सिंह चौहान का भाजपा कार्यकर्ता ने अदरुनी समर्थन किया। धामस जिपं सीट से कुल सात प्रत्याशी चुनाव लड़ रहे थे। अन्य प्रत्याशियों में सूर्य प्रकाश तिवारी को 1008, प्रकाश चंद्र भट्ट को 908, दीपक चंद्र को 517 तथा हरीश चंद्र को 209 वोट पड़े।

saraswati-bal-vidya-niketan

इस सीट में पड़े कुल 7427 मतों में से 7125 मत वैध पाए गये। जबकि 302 मत खारिज हुए। एक सामाजिक कार्यकर्ता व कुशल जनप्रतिनिधि के रूप में क्षेत्र में अपनी विशिष्ट छाप छोड़ चुके प्रताप सिंह बिष्ट को इस पंचायत चुनाव में क्षेत्र से भारी भरकम जनादेश मिला। निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर चुनावी रण में उतरे प्रताप को प्रचार के दौरान भी लोगों को अपार समर्थन मिल रहा था। प्रताप सिंह बिष्ट ने कहा कि यह जीतन वास्तव में क्षेत्रीय जनता की जीत है। लोगों ने क्षेत्र के विकास के लिए उन्हें अपना मत दिया। प्रताप ने कहा कि जिस उम्मीद के साथ जनता ने उन्हे क्षेत्र की बागडोर सौंपी है, वह उस उम्मीद पर खरा उतरने का भरसक प्रयास करेंगे। बिष्ट ने कहा कि यह कार्यकाल क्षेत्र के विकास के नाम रहेगा। क्षेत्र का विकास, युवाओं व महिलाओं को स्वरोजगार से जोड़ना उनकी प्राथमिकता रहेगी। उन्होंने क्षेत्रीय जनता का आभार व्यक्त किया है।