आदिवासी एवं जरुरतमंद बच्चों के सहयोग के लिए आगे आए देवभूमि लोक कला उदगम चैरिटेबल ट्रस्ट एवं लिटिल एंजल फाऊंडेशन

editor1
2 Min Read

देहरादून। देवभूमि लोक कला उदगम चैरिटेबल ट्रस्ट एवं लिटिल एंजल फाऊंडेशन ने महाराष्ट्र के पालघर जिले में जव्हार पाड़ा तालुका के ओझर गांव में प्राथमिक एवं माध्यमिक विद्यालय के जरुरतमंद एवं आदिवासी बच्चों की पढ़ाई में मदद की। इस दौरान दोनों NGO ने मिलकर अनेक बच्चों को पढ़ाई लिखाई में लगने वाली सामग्री, फीस, स्कॉलरशिप एवं अन्य जरुरत की वस्तुओं का वितरण किया। बताया गया कि देवभूमि लोक कला उदगम चैरिटेबल ट्रस्ट के YOUTUBE CHANNEL से उत्तराखंडी लोकगीत (पहाड़ में) PAHAD ME के रिलीज के अवसर पर रविवार 18 दिसंबर 2022 को इन आदिवासी बच्चों की मदद की गईं।

बताया गया कि इस गीत में उत्तराखंड के गांवों व संस्कृति के बारे में दर्शाया गया है। पहाड़ में गीत के द्वारा परदेश में बसे पहाड़ियों को पहाड़ के प्रति एक बेहतरीन संदेश पहुंचाने की कोशिश की गई है। इस गीत को लोग बहुत सराह रहे हैं जिसके गायक देव सोठीयाल हैं। गीत में अभिनय उत्तराखंड के सुप्रसिद्ध हास्य कलाकार गणेश भट्ट ने किया संगीत सागर शर्मा का है। पहाड़ मै गीत को पूजा पिलख्वाल ने ट्रस्ट के Youtube Channel के लिए प्रोड्यूस किया है ट्रस्ट के इस चैनल से income होती है उसे Social Work व जरूरतमंदों की मदद के लिए प्रयोग किया जाता है।

इस सामाजिक कार्य में दिवान सिंह रामसिंह सौंन (ट्रस्टी) दीपा सौंन (ट्रस्टी), महेंद्र कुमार संघवी (संदीप ज्वैलर्स ऐरोली) प्रियंका बोबडे (अध्यक्षा लिटिल एंजल फाऊंडेशन) जया गोबिंद बिष्ट (जिला प्रभारी नवी मुंबई) गायत्री बिष्ट चिलवाल (अध्यक्षा देवभूमि लोक कला उदगम चैरिटेबल ट्रस्ट) पूजा पिलख्वाल, श्रीमती नलिनी बहादुर मेहता, फकीरसिंह बिष्ट, नीलम शर्मा, सुनिता जोशी, मधू पैन्यूली, यशोदा पाठक, हेमा सिंह पुष्पा भट्ट, योगेंद्र बिष्ट, दिलवर रावत एवं समस्त टीम सदस्यों का विशेष सहयोग रहा।

Sticky AdSense Example

Sticky AdSense Example

Content goes here. Scroll down to see the sticky ad in action.

More content...