shishu-mandir

Desi Juaad: चारा काटने का ऐसा देसी जुगाड़ देखकर आप भी हो जाएंगे हैरान,देखें वीडियो

Smriti Nigam
3 Min Read
Screenshot-5

यूं तो लोग अपनी क्रिएटिविटी दिखा कर बहुत ही कमाल कर जाते हैं।ऐसे में सोशल मीडिया पर आजकल क्रिएटिविटी की कोई कमी नहीं है। लोग देसी जुगाड़ से भी इतना कमाल कर देते हैं कि हर कोई हैरान हो जाता है। ऐसे में हर कोई उनकी तारीफ भी करता है।वही सोशल मीडिया पर एक ऐसा ही वीडियो सामने आ रहा है जिसमें पशुओं के लिए चारा काटने का मेहनत वाला काम बड़ी आसानी से किया जा रहा है, वह भी देसी जुगाड़ से।

new-modern
holy-ange-school

आपका सोशल मीडिया पर कई सारे ऐसे जुगाड़ देखे होंगे जिसे देखकर आप चौंक गए होंगे। वही देसी जुगाड़ का तो कहना ही क्या? इन दिनों इंस्टाग्राम पर भी एक ऐसा ही जुगाड़ वायरल हो रहा है जिसे खूब देखा जा रहा है जिसे अब तक करोड़ों व्यूज भी मिल चुके हैं। यह जुगाड़ पशु पालने वालों के लिए बड़ा ही मददगार साबित हो रहा है
क्योंकि इसकी मदद से चारा काटने की मेहनत अब आधी हो जाएगी। साथ ही पैरों की भी अच्छी एक्सरसाइज हो जाएगी और इस जुगाड़ को सेट करना भी बेहद आसान है।

gyan-vigyan

यही वजह है कि यह इंटरनेट पर इतना छाया हुआ है और हर कोई इस कमाल के देसी जुगाड़ की तारीफ कर रहा है। इस वायरल हो रहे वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक पट्टे को चारा काटने वाली मशीन पर लगाया गया है। वही उसका दूसरा हिस्सा थोड़ी दूरी पर मौजूद साइकिल पर फिट कर दिया गया है। हालांकि साइकिल के नाम पर सिर्फ उसका फ्रेम और गद्दी व रिम है। उसको भी जमीन पर परमानेंट फिक्स किया गया है, ताकि वह आगे पीछे ना हो। इसके बाद एक शख्स साइकिल पर बैठकर पैदल मार रहा है जिससे इसका चक्का घूम रहा है। दूसरा व्यक्ति मशीन में बराबर चारा डालता जा रहा है और चारा आसानी से कटता जा रहा है।

इस एक नंबर देसी जुगाड़ को इंस्टाग्राम हैंडल @sandeepjaat.1 से पोस्ट किया गया, जिसे न्यूज लिखे जाने तक 15.9 मिलियन (डेढ़ लाख से अधिक) व्यूज और 5 लाख 95 हजार लाइक्स मिल चुके हैं। जबकि 1 हजार से ज्यादा यूजर्स ने कमेंट किए हैं। नीरज नाम के यूजर ने लिखा- कैसी भी हो लेकिन जुगाड़ एक नंबर है। कार्तिक नाम के शख्स ने कहा- इसे सुखी चरी काट के दिखा 4-5 राउंड में लेग वर्कआउट हो जाएगा। वहीं कुछ यूजर्स ने कहा कि यह टैलेंट इंडिया से बाहर नहीं जाना चाहिए।