Deputy speaker

Deputy Speaker Chauhan, who reached Prabhya in Sheraghat, said the technical constraints of road construction will be overcome in six months

अल्मोड़ा,03 जुलाई 2020— शेराघाट क्षेत्र के दूरस्थ क्षेत्र पभ्या पहुंचे डिप्टी स्पीकर(Deputy speaker) रघुनाथ सिंह चौहान ने छह माह के भीतर पभ्या तक सड़क निर्माण की तकनीकी बाधा दूर करने का आश्वासन दिया.

Deputy Speaker

क्षेत्र की सड़क की समस्याओं को संज्ञान में लेते हुए विधायक एवं विधानसभा उपाध्यक्ष (Deputy speaker) रघुनाथ सिंह चौहान ने क्षेत्र के गॉवों का दौरा किया.

यहां कोटा,सुकना,सलूड़ी, भाटकोट, बड़ुवाटाना आदि गॉवों के भ्रमण के साथ यहां पभ्या क्षेत्र में पहुंचाने पर स्थानीय गॉवों के ग्रामीणों ने उनका स्वागत किया और क्षेत्र की समस्याओं को संज्ञान में लेने के लिए आभार जताया.


विधायक ने दुर्गम ग्रामीण रास्तों में पैदल भ्रमण कर ग्रामीणों से मुलाकात की.

इस मौके पर Deputy speaker चौहान ने कहा कि सुकना तक वन भूमि हस्तांतरण कमी रूकावटों को जल्द दूर कर सड़क पहुंचते ही वे पभ्या गांव को तत्काल सड़क से जोड़ने का प्रयास करेंगे. उन्होंने छः माह का समय मांगते हुए ग्रामीणों से कहा कि इस क्षेत्र में सड़क के अभाव में ग्रामीण अत्यंत परेशान हैं, महिलाओं, पेंशनधारकों और बीमार लोगों को भारी परेशानियों से जूझना पड़ता है.

Deputy Speaker



उन्होंने कहा कि सभी गॉव अगले एक साल के भीतर सड़क से जुड़े होंगे. उन्होंने पभ्या गॉव में विकासकार्यों के लिए 2.5 लाख रूपए की घोषणा की और ग्रामप्रधान को आंगनबाड़ी केंद्र हेतु कार्यकत्री चयनित करने को कहा. उन्हांने कहा कि गांव के विकास हेतु हर संभव सहायता करेंगे. उन्होंने महिलाओं से समूह गठित कर सरकार की योजनाओं का लाभ लेने का आहवाहन किया.

Deputy Speaker

इस दौरान पभ्या में एक पूर्व सैनिक अम्बादत्त जोशी की समस्या को भी उन्होंने संज्ञान में लिया और बैंक अधिकारियों से उन्हें सुगमता से पेंशन देने का आहवान किया. रीड़ की हड्डी में चोट के कारण अम्बादत्त जोशी चलने में अक्षम हैं.

इस मौके पर ग्राम प्रधान दौलत सिंह , लीलाधर जोशी, मोहन जोशी, खीमानंद जोशी, गिरीश भटट, शशिशेखर जोशी, मनीष जोशी, पंकज , मनोज, गुसांई दत्त, लक्ष्मी दत्त, गंगादत्त, प्रकाश जोशी आदि ने Deputy speakerरघुनाथ सिंह चौहान को क्षेत्र में सिंचाई गूलों, स्वास्थ्य, पानी, बिजली जैसी समस्याओं से भी अवगत कराया.

भाजपा मंडल अध्यक्ष राजेंद्र सिंह, मंगल सिंह, चंदन मेर, सुरेश भटट, आदि उनके साथ थे. स्थानीय महिला समूहों और जनप्रतिनिधियों तथा ग्रामीणों के बीच श्री चौहान में कोरोना संकट काल में गांवों में स्वच्छता व सामाजिक दूरी बनाने का अनुरोध भी ग्रामीणों से किया.

इस भ्रमण कार्यक्रम में 260 से अधिक ग्रामीणों ने विभिन्न पड़ावों पर विधायक से मुलाकात की.

ताजा अपडेट के लिए हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw