shishu-mandir

उत्तराखंड में सभी आंगनबाड़ी केंद्रों की रिपोर्ट तलब, सचिव ने जारी किया आदेश

editor1
2 Min Read
Screenshot-5

देहरादून। उत्तराखंड के सभी आंगनबाड़ी केंद्रों की दशा सुधारने के लिए महिला सशक्तीकरण एवं बाल विकास विभाग उत्तराखंड ने एक बार फिर से प्रयास शुरू कर दिया है। जानकारी के अनुसार महिला सशक्तीकरण एवं बाल विकास विभाग के सचिव हरिचंद्र सेमवाल ने प्रदेश के सभी जिला कार्यक्रम अधिकारी एवं सभी परियोजना अधिकारियों को जरूरी फीडबैक के लिए आदेश जारी कर दिए हैं।

new-modern
gyan-vigyan

विभागीय सचिव हरिचंद्र सेमवाल द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि परियोजनाओं की विस्तृत जानकारी के लिए कम से कम एक आंगनबाड़ी केंद्र का अवश्य भ्रमण करें और बीते साल में आपूर्ति की गई प्री स्कूल किट की सामग्री का जायजा लें। साथ ही यह भी जानें कि वितरित किट वर्तमान में उपयोगी है या नहीं भविष्य में कितने किट की जरूरत है। इसके अलावा बच्चों की सटीक संख्या तथा फोटो ग्राफ्स वगैरह भी संग्रह करें।

saraswati-bal-vidya-niketan

सचिव ने आदेश दिए हैं कि यदि प्री स्कूल किट की आवश्यकता है तो उसकी मांग सहित विवरण निदेशालय को तत्काल भेजे जाएं। इसी तरह बाल विकास परियोजना अधिकारी भी अपने परियोजना के कम से कम 5 केंद्रों का भ्रमण करते हुए इसी तरह की रिपोर्ट भेजें। रिपोर्ट भेजने के लिए गूगल सीट का उपयोग करें। सचिव सेमवाल ने कहा है कि सारी रिपोर्ट सोमवार तक हर हाल में निदेशालय को भेज दी जाएं वरना सख्त कदम उठाए जाएंगे।