shishu-mandir

सरकार के खिलाफ लोकतांत्रिक विरोध (Democratic opposition) जनता का हक- उपपा

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

new-modern
gyan-vigyan

उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी ने देश से कोरोना वैक्सीन निर्यात करने के प्रधानमंत्री के फैसले का लोकतांत्रिक विरोध (Democratic opposition)करते हुए दिल्ली में लगाए गए पोस्टरों को लेकर अनेक लोगों की गिरफ्तारी व आपराधिक मामले दर्ज़ करने की कड़ी आलोचना की है।

भारतीय क्रिकेट (cricket) टीम में चयनित हुआ उत्तराखंड का यह युवा

अल्मोड़ा, 16 जून 2021- उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी ने देश से कोरोना वैक्सीन निर्यात करने के प्रधानमंत्री के फैसले का लोकतांत्रिक विरोध (Democratic opposition)करते हुए दिल्ली में लगाए गए पोस्टरों को लेकर अनेक लोगों की गिरफ्तारी व आपराधिक मामले दर्ज़ करने की कड़ी आलोचना की है।

saraswati-bal-vidya-niketan
Democratic opposition

उपपा के केंद्रीय अध्यक्ष पी. सी. तिवारी ने कहा कि सरकार व प्रधानमंत्री के निर्णय पर सवाल उठाना जनता का अधिकार है।

अल्मोड़ा में Corona का कहर, 3 और ने तोड़ा दम

उन्होंने कहा कि लोगों की गिरफ्तारी करने से बेहतर होता कि प्रधानमंत्री कार्यालय देश की जनता के समक्ष इस पर पक्ष रखता।

उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष पी. सी. तिवारी ने कहा कि देश में ऑक्सीजन, एम्बुलेंस, दवाई एवं स्वास्थ्य सुविधाओं की बदहाली से लाखों, करोड़ों लोग जीवन मरण के सवालों से जूझ रहे हैं। ऐसे में उन्हें अपनी सरकार व सरकार के ज़िम्मेदार लोगों से इससे जुड़े सवाल पूछने का मौलिक अधिकार है। जो भी सरकार इस अधिकार को सीमित करने की कोशिश करेगी उसको जनता के प्रतिरोध का सामना करना पड़ेगा।

उपपा अध्यक्ष ने कहा कि जब 26 जून 1975 को देश में आपातकाल लगाकर लोकतांत्रिक अधिकारों पर रोक लगाई थी तब भी देश की जनता ने इसकी ख़िलाफत (Democratic opposition)की थी।

उस दौरान जेल जाने वाले लोगों को आंदोलनकारी का तमगा देने वाली पार्टी यदि स्वयं ऐसा करेगी तो देर सवेर उसका भी वही हश्र होगा जो आपातकाल लगाने वालों का हुआ था।

बाजार में घूम रहा था मानसिक रूप से बीमार शख्स , पुलिस ने आगे आकर किया ये नेक काम

उपपा अध्यक्ष ने कहा कि सरकारों की संवेदनहीनता से तमाम तरह की तकलीफों से गुज़र रही जनता और किसी भी सामाजिक, राजनीतिक कार्यकर्ता का अपनी बात उठाने का हक है और उनकी गिरफ़्तारी निंदनीय है।

यहां क्लिक करें और उत्तरा न्यूज़ के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें