shishu-mandir

पुलिस कांस्टेबल के रिक्त पदों को भरने की उठी मांग

उत्तरा न्यूज डेस्क
2 Min Read
Screenshot-5

पुलिस कांस्टेबल भर्ती में चुने गए 1521 में से 195 अभ्यर्थियों ने ज्वाइन नही किया है। जिसके चलते यह पद खाली रह गए है। जिसको लेकर भाजपा नेता रवींद्र जुगरान ने पुलिस मुख्यालय में आईजी कार्मिक विम्मी सचदेवा से भेंट कर मांग की है कि एकल संवर्ग के नए नियम के तहत इन खाली पदों के लिए वेटिंग लिस्ट जारी की जाए। उन्होंने कहा कि सरकार ने 10 अक्तूबर को एकल संवर्ग के पदों पर परिणाम के साथ वेटिंग लिस्ट जारी करने की नियमावली जारी की है।

new-modern
holy-ange-school

इसके तहत खाली रहने वाले पदों को वेटिंग लिस्ट से भरे जाने का प्रावधान किया गया है। उन्होंने मांग की कि पुलिस कांस्टेबल भर्ती में इस नियमावली को लागू करते हुए रिक्त 195 पदों पर वेटिंग लिस्ट जारी की जाए।उन्होंने आईजी कार्मिक को बताया कि आगामी पुलिस कांस्टेबल भर्ती में आयु सीमा में एक बार छूट देते हुए आयु सीमा बढ़ोतरी हो, क्योंकि पूर्व में उनके प्रत्यावेदन पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सचिव कार्मिक को इस विषय पर वार्ता को लिखा है। पुलिस कांस्टेबल भर्ती में आयु सीमा बढ़ोतरी इसलिए की जानी चाहिए क्योंकि वर्ष 2014 के सात वर्षों बाद वर्ष 2021 में विज्ञप्ति प्रकाशित हुई थी।

gyan-vigyan

कायदे से हर वर्ष भर्ती निकाली जाती तो पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए तैयारी कर रहे अभ्यर्थी आयु सीमा पार न होते। आईजी कार्मिक ने सकारात्मक कार्रवाई का आश्वासन दिया।