News-web

देहरादून वायरल: विदेश में फंस गया भारतीय युवक, अब लगाई सरकार से मदद की गुहार

Published on:

ऋषिकेश। तीर्थ नगरी और आसपास क्षेत्र में एक ऑडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें बताया जा रहा है कि म्यांमार में करीब 150 भारतीय फंसे हुए हैं जिसमें एक युवक ऋषिकेश के राय वाला क्षेत्र का रहने वाला है। जिसका नाम विधान गौतम है। बंधक बने युवक की ओर से एक ऑडियो जारी किया गया है और इसकी जानकारी उसके परिवार वालों ने दी है। एक अन्य ऑडियो में 150 भारतीयों को बंधक बनाने की बात बताई जा रही है।

विधान गौतम की सुरक्षा को लेकर उनके परिवार वालों ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून से मदद की गुहार लगाई है। इस सूचना के बाद खुफिया विभाग भी सक्रिय हो गया है। प्रतीतनगर रायवाला निवासी रंजीता गौतम ने पुलिस अधीक्षक को दिए पत्र में बताया कि उनका बेटा विधान गत 21 मई को वर्क वीजा पर थाईलैंड के लिए निकला था। दिल्ली से उसकी फ्लाइट थी। एक कंपनी के माध्यम से उनको थाईलैंड में नौकरी के लिए जाना था। उसके साथ उत्तराखंड व आसपास के सात अन्य युवक भी गए हैं।

रंजीता के मुताबिक उनका बेटा थाइलैंड नहीं पहुंचा बल्कि म्यामांर पहुंच गया है। इसकी जानकारी मंगलवार सुबह तब हुई जब विधान ने एक आडियो जारी कर अपने परिवार वालों और दोस्तो को भेजा।

इस ऑडियो में विधान बता रहा है कि वह इस वक्त म्यांमार में है। उसके सिर पर बंदूक तानी गई है और उसे डरा धमकाकर पैदल रास्ते से बॉर्डर पर कराया जा रहा है और उसके साथ वहां मारपीट भी की जा रही है। उसे कमरे में बंधक बनाकर रखा गया है। वह किसी तरह छुप कर ऑडियो मैसेज भेज रहा है। इस मैसेज को भारतीय दूतावास तक पहुंचा दो ताकि लोग हमें बचा सके।

एक अन्य वायरल वीडियो में करीब डेढ़ सौ भारतीयों के मेंबर में फंसे होने और उनके साथ मारपीट, करंट लगाकर उन्हें पीड़ित करने और उन्हें अंधेरे कमरे में रखने की बात भी कहीं जा रही है।

ग्राम प्रधान सागर गिरि ने बताया कि वेदांत के परिवार वाले काफी डरे हुए हैं। पूरे मामले से लोकल इंटेलिजेंस, थाना रायवाला, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून को अवगत कराया गया है। पीएमओ और गृह मंत्रालय को भी आनलाइन शिकायत भेजी गयी है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय सिंह के मुताबिक मामला उनके संज्ञान में आया है। जांच शुरू करवा दी गई है।