DDA

almora- DDA ke khilaaf sarvdaleey sangharsh sameeti ne diya dharna

अल्मोड़ा, 22 दिसंबर 2020
जिला विकास प्राधिकरण (DDA)
को समाप्त करने की मांग को लेकर मंगलवार को सर्वदलीय संघर्ष समिति ने गांधी पार्क में धरना दिया। इस दौरान सरकर के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और सरकार से तत्काल प्राधिकरण को समाप्त करने की मांग की।


समिति के संयोजक नगरपालिका अध्यक्ष प्रकाश चन्द्र जोशी ने कहा कि जिला स्तरीय विकास प्राधिकरण लागू होने से समूचे पर्वतीय क्षेत्र की जनता को अपने भवन निर्माण में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इससे जनता पर अतिरिक्त आर्थिक बोझ भी पड़ रहा है।


जोशी ने कहा कि पर्वतीय क्षेत्रों की भौगोलिक स्थिति इतनी विपरीत है कि यहां पर जिला स्तरीय विकास प्राधिकरण को लागू किया जाना तर्कसंगत ही नहीं है।


वक्ताओं ने कहा कि स्थानीय लोग संघर्ष समिति (DDA)
के बैनर तले पिछले 3 वर्षों से इस जनविरोधी काले कानून को वापस लेने की मांग सरकार से कर रहे है लेकिन सरकार के कान में जूं तक नहीं रेंग रही है।

काम की खबर— जल्द करा लें राशन कार्ड (rashan card) अपडेट, इस तिथि के बाद हो जाएगा निरस्त


धरने की अध्यक्षता समिति के संयोजक नगरपालिका अध्यक्ष प्रकाश चन्द्र जोशी ने और संचालन उपपा की केन्द्रीय सचिव आनन्दी वर्मा ने किया।

इस अवसर पर कांंग्रेस कमेटी के नगर अध्यक्ष पूरन सिंह रौतेला, राजीव कर्नाटक, दीपांशु पाण्डे, महेश आर्या, हर्ष कनवाल, हेम तिवारी, चन्द्र कांत जोशी, पवन कुमार, राजू गिरी, ललित मोहन जोशी, रमेश नेगी, असलम, पुष्कर पाण्डे, प्रताप सत्याल, भारतरत्न पाण्डे, ललित मोहन पन्त, शरद साह, आलोक साह सहित कई लोग मौजूद थे।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें