shishu-mandir

Almora- डीसीबी अध्यक्ष (DCB president) ललित लटवाल ने किया सहकारी बैंकों व समितियों का निरीक्षण

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

अल्मोड़ा बागेश्वर ज़िला सहकारी बैंक के अध्यक्ष (DCB president) ललित लटवाल ने दो दिवसीय द्वाराहाट, मासी चौखुटिया दौरे में बैंकों व समितियों का निरीक्षण किया गया।

new-modern
gyan-vigyan

अल्मोड़ा, 08 मार्च 2021- अल्मोड़ा बागेश्वर ज़िला सहकारी बैंक के अध्यक्ष (DCB president) ललित लटवाल ने दो दिवसीय द्वाराहाट, मासी चौखुटिया दौरे में बैंकों व समितियों का निरीक्षण किया। इस दौरान अनेक जगह कार्यकर्ताओं द्वारा उनका जगह जगह पर स्वागत किया।

saraswati-bal-vidya-niketan
DCB president


बैंक के अधिकारियों व कर्मचारियों को निर्देशित करते हुए लटवाल ने कहा कि बैंक में आने वाला कोई भी उपभोक्ता बैंक की नींव है और उसका सम्मान करना व उसके कार्य को निष्पादित करना बैंक के समस्त कर्मचारियों की जिम्मेदारी है।

उन्होंने कहा कि सहकारी बैंक व समितियां लगातार आम जनता के मध्य कार्य कर रहे है और सहकारिता को सरकार रोजगार का एक बड़ा साधन बनाना चाहती है जिससे गरीब, युवा, किसान को आसानी से रोजगार उपलब्ध हो सके। DCB president ललित लटवाल इसके बाद महिला जागरूकता कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में शिरकत करने भी पहुँचे।


इस दौरान उन्होंने सरकार द्वारा महिलाओं व महिला समूहों के लिए किए जा रहे कार्यो व योजनाओं के बारे में जानकारी दी, उन्होंने कहा कि आज की महिलाएं लगातार नए स्थापित कर रही है सरकार लगातार महिलाओं के लिए कार्य कर रही है चाहे वो पति की पैतृक संपत्ति पर अधिकार हो या महिला समूहों को 5 लाख तक का ऋण बिन ब्याज के हो, महिलाओं को रोजगार मिल सके इसलिए सहकारी बैंक अल्मोड़ा के माध्यम से भी अनेक योजनाओं पर कार्य किया जा रहा है जिसमे मशरूम उत्पादन के लिए प्रशिक्षण हो या ऐपण के क्षेत्र में कार्य करने वाली महिलाओं के लिए कार्य करना हो।


DCB president ने कहा कि राज्य के मुख्यमंत्री भी ऐपण को लेकर काफी संवेदनशील है और वो कुछ दिन पूर्व देश के अनेक वरिष्ठ जनों को प्रतीक चिन्ह के रूप में दिए, वर्तमान द्वाराहाट क्षेत्र की मेघा साह नामक महिला जो मूकबधिर है ऐपण और पिरूल के माध्यम से अनेक चीजो का निर्माण कर अपने ही नही वरन अन्य लोगो के रोजगार की व्यवस्था कर रही है, और ऐसे महिलाओं का सम्मान राज्य व केंद्र की सरकार सदा करती है।

यह भी पढ़े….

Jobs in Almora स्वास्थ्य विभाग अल्मोड़ा में तुरंत करें एप्लाई

इस दौरान ललित लटवाल के साथ मुकुल साह चेयरमैन द्वारहाट, भूपेंद्र काण्डपाल, ममता भट्ट,अनिल शाही, घनश्याम भट्ट, आशीष वर्मा, डायरेक्टर गणेश नायक, भारतीय जनता पार्टी जिला उपाध्यक्ष कैलाश भट्ट, पूर्व प्रमुख ममता भट्ट, विनोद भट्ट, शैलू साह, मेघा साह, मंडल अध्यक्ष उमेश भट्ट,संजय साह,आदि लोग उपस्थित रहे।

उत्तरा न्यूज youtube चैनल के इस लिंक पर क्लिक करें और पाएं ताजातरीन वीडियो अपडेट

https://youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw