shishu-mandir

Pithoragarh चुनावी जीत-हार की माथापच्ची में बीता दिन

उत्तरा न्यूज टीम
3 Min Read
Screenshot-5

जिले की चार विधानसभा सीटों पर चुनावी मैदान में उतरे 28 उम्मीदवारों व समर्थकों ने थकान मिटाने के साथ ही किया विचार-विमर्श

new-modern
gyan-vigyan

saraswati-bal-vidya-niketan

पिथौरागढ़। विधानसभा चुनाव के लिए मतदान के बाद मंगलवार को विभिन्न उम्मीदवारों, उनके समर्थकों व कार्यकर्ताओं का पूरा दिन जीत-हार को लेकर माथा-पच्ची में बीता। अपने चुनाव कार्यालयों व घरों में बैठकर प्रत्याशियों व कार्यकर्ताओं ने अपने अपने विधानसभा क्षेत्र के तमाम बूथों में मत प्रतिशत को लेकर गुणा-भाग किया।


इस दौरान उम्मीदवारों के समर्थक बूथवार यह भी बताते रहे कि संबंधित क्षेत्र के कौन-कौन लोग वोट देने पहुंचे और उनकी प्रतिक्रिया कैसी थी, जिससे वोट अपने पक्ष में आने या न आने का अनुमान भी लगता रहा।


मतदान के दूसरे दिन तमाम पार्टी प्रत्याशियों व निर्दल उम्मीदवारों ने अपनी थकान भी मिटाई और कुछ समय अपने समर्थकों के बीच बिताने और विचार-विमर्श करने के बाद वह शांतिपूर्वक व्यक्तिगत तौर पर भी आकलन में जुटे रहे। पिथौरागढ़ से कांग्रेस प्रत्याशी मयूख महर पार्टी पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं के साथ चर्चा अपरान्ह करीब 2 बजे तक पार्टी जिला कार्यालय में रहे।


वहीं बीजेपी प्रत्याशी चंद्रा पंत ने अधिकतर समय अपने आवास पर ही बिताया और समर्थकों व कार्यकर्ताओं से साथ चर्चा की, जबकि पार्टी के रणनीतिकार और तमाम पदाधिकारी अपने चुनावी आफिस में जीत-हार के गुणा भाग में मशगूल रहे। इसके अलावा आप पार्टी के प्रत्याशी चंद्र प्रकाश पुनेड़ा का दिन भी अमूमन इसी तरह बीता। वहीं निर्दलीय उम्मीदवार देवेंद्र मारकाना ने अपने दोस्तों व समर्थकों से संग जिला अस्पताल में एक रक्तदान शिविर लगाया। मारकाना का कहना था कि जहां लोग मतदान के दूसरे दिन चुनावी माहौल से थक जाने के बाद आराम करते हैं, लेकिन वह अपनी टीम के साथ समाज को संदेश देना चाहते हैं कि वह युवा हैं और जरूरत मदों की मदद के लिए वह कार्य करते रहेंगे।


दूसरी ओर डीडीहाट से प्रत्याशी और कैबिनेट मंत्री बिशन सिंह चुफाल, कांग्रेस प्रत्याशी प्रदीप पाल, निर्दलीय किशन सिंह भंडारी, आप पार्टी के दीवान सिंह मेहता, धारचूला में कांग्रेस प्रत्याशी हरीश धामी, बीजेपी के धन सिंह धामी, गंगोलीहाट में बीजेपी उम्मीदवार फकीर राम और कांग्रेस प्रत्याशी खजान चंद समेत तमाम उम्मीदवार, कार्यकर्ता व समर्थक का दिन चुनावी जीत-हार के गुणाभाग में ही व्यतीत हुआ। इस विचार विमर्श व गुणाभाग के बावजूद बहरहाल अब जिले की चार विधानसभा सीटों पर चुनाव मैदान में उतरे 28 उम्मीदवारों और उनके समर्थकों को अब 10 मार्च को मतगणना के दिन का बेसब्री से इंतजार हो रहा है।