shishu-mandir

Danya mob lynching- प्रकरण- युवक की पिटाई में शामिल, एक आरोपी ने थाने में किया सरेंडर, वारदात में विधि विवादित नाबालिग भी, अब तक 11 के खिलाफ हुई कार्रवाई

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

अल्मोड़ा, 02 मई 2021- दन्या में सामूहिक पिटाई (Danya mob lynching) के बाद हुई युवक की मौत प्रकरण में पुलिस कार्रवाई का सिलसिला जारी है।

new-modern
gyan-vigyan

यह भी पढ़े….

पश्चिम बंगाल का दंगल- नंदीग्राम से (Mamta Banerjee) ममता बनर्जी की जीत

वायरस वीडियो के बाद सख्त रुख अपना रही पुलिस कार्रवाई देख 1 व्यक्ति ने स्वयं थाने आकर अपना जुर्म कुबूल किया। इस प्रकरण में 2 नाबालिकों को चिन्हित किया गया है इन विधि विवादितो को किशोर न्याय बोर्ड के समक्ष पेश किया जा रहा है। पुलिस द्वारा अब तक 11 लोगों पर कार्रवाई की गई है साथ ही अन्य की धड़पकड़़ जारी रखने की बात कही है।

saraswati-bal-vidya-niketan
Danya mob lynching

आरासल्फड़ गांव में भुवन चन्द्र के साथ हुई मारपीट (Danya mob lynching) और मौत मामले में एसएसपी के सख्त रुख के बाद एसओजी द्वारा लगातार गिरफ्तारियां की जा रही है।


पुलिस द्वारा की जा रही कार्रवाई के बाद महेश पांडे उम्र-18 वर्षपुत्र गोविंद पांडे निवासी सल्फड़ द्वारा स्वयं थाने आकर अपना जुर्म कबूल किया गया जिसे गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस के अनुसार यह सख्स अंधेरे में युवक के साथ मारपीट कर रहा था।

इस संबंध में पुलिस ने बताया कि वायरल वीडियो में मारपीट (Danya mob lynching) करने वालों की पहचान व जानकारी प्राप्त कर 2 नाबालिग लड़कों जो कि 9वीं/10वीं के छात्र हैं जिनकी उम्र- 15-16 वर्ष है, इन दोनों विधि विवादित किशोरों को संरक्षण में लेकर विधिक कार्यवाही हेतु किशोर न्याय बोर्ड के समक्ष पेश किया जा रहा है।

बताया गया कि पुलिस टीम द्वारा पहचान व शिनाख्त जारी है। और वायरल वीडियो की तहकीकात कर अब तक 9 आरोपियों को गिरफ्तार एवं 2 नाबालिग को किशोर न्याय के समक्ष पेश करने के साथ ही कुल-11पर कार्यवाही कर चुुकी हैं।

पुलिस का कहना है कि उक्त मामले (Danya mob lynching) में शीघ्र एवं लगातार कार्यवाही कर रही है अब तक पूर्व ग्राम प्रधान, लड़की के पिता सहित कुुल- 11 को चिन्हित गिरफ्तारी एवं आवश्यक कार्यवाही की जा चुुकी है, कानून एवं शान्ति व्यवस्था बनाये रखने हेतु पुलिस को सहयोग करेें।

उत्तरा न्यूज youtube चैनल के इस लिंक पर क्लिक करें और पाएं ताजातरीन वीडियो अपडेट

https://youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw