दुनियाभर में COVID के 52 प्रतिशत तक बढ़े मामले, 3000 पहुंची मरने वालों की संख्या

उत्तरा न्यूज डेस्क
2 Min Read

देश दुनिया में कोरोना ने एक बार फिर से दस्तक देकर लोगों में भय का माहोल पैदा कर दिया है। इस बीच तेजी से covid संक्रमित लोगों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है।

विश्व स्वास्थ्य संगठन ने बताया कि बीते एक महीने में दुनियाभर में covid के 52 प्रतिशत तक मामले बढ़ गए है। WHO के अनुसार बीते महीने दुनियाभर में COVID के कुल 8,50,000 नए मामले सामने आए है। इस बीच COVID के 3000 लोगों की मौत भी हुई है। हालांकि मरने वालो में बीते एक महीने में 8 प्रतिशत तक कमी आई है।

विश्व स्वास्थ्य संगठन ने बताया कि 17 दिसंबर तक दुनियाभर में COVID संक्रमित की कुल संख्या 77 करोड़ से अधिक हो चुकी है, वही 70 लाख की अभी तक मौत हो चुकी है। वैश्विक स्तर COVID के 1,18,000 मरीजों को अस्पताल में भर्ती कराया गया जिसमें से 1600 से अधिक की हालत गंभीर बनी हुई है जिन्हे ICU में भर्ती किया गया है।

WHO के अनुसार अस्पताल में भर्ती मरीजों की संख्या में वैश्विक स्तर पर 23 % तक बढ़ोतरी हुई है। इसके साथ ही ICU में मरीजों के भर्ती होने में 51 फीसदी का उछाल आया है।

WHO ने कहा कि COVID के नए वैरियंट जेएन.1 के मामले तेजी से बढ़ रहें है। हालांकि यह वैरियंट अधिक खतरनाक नहीं माना जा रहा है लेकिन ठंड बढ़ने के साथ ही खतरा भी बढ़ेगा। बताया कि COVID वैक्सीन से जेएन.1 वैरियंट से बचा जा सकता है।

Joinsub_watsapp