shishu-mandir

Pithoragarh- बूस्टर डोज और बच्चों के टीकाकरण का काम जल्द पूरा करें : डीएम

editor1
2 Min Read

पिथौरागढ़। जिलाधिकारी ने कोशिश वैक्सीनेशन कार्यों की समीक्षा करते हुए कोविड सुरक्षा के लिए बूस्टर डोज और बच्चों के टीकाकरण का कार्य जल्द से जल्द पूरा करने के निर्देश दिए हैं।

new-modern
gyan-vigyan

जिलाधिकारी डा.आशीष चौहान ने गत दिवस वर्चुअल माध्यम से स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की बैठक लेते हुए कहा कि जिन लोगों को अभी तक बूस्टर डोज नहीं लगी है, उनको शीघ्र बूस्टर डोज लगायी जाए। साथ ही 12 से 14 तथा 15 से 17 आयु वर्ग के बच्चों का टीकाकरण भी तेजी से पूरा करें।

saraswati-bal-vidya-niketan

बूस्टर डोज लगाने की धीमी प्रगति पर उन्होंने नाराजगी व्यक्त की और कहा कि कोविड का नया वैरिएंट आने पर बूस्टर डोज से खतरा कम होगा और ज्यादा लोग सुरक्षित रहेंगे। इसलिए फ्रंट लाइन वर्कर सहित छूटे हुए लोगों को बूस्टर डोज लगाना सुनिश्चित करें। जनपद में बूस्टर डोज के लिए निर्धारित लक्ष्य 70733 के सापेक्ष अब तक 26.75 प्रतिशत लोगों का वैक्सीनेशन हुआ है। बैठक में सीएमओ डा. हीरा सिंह ह्यांकी, एसीएमओ डा. मर्तोलिया, डीडीएमओ भूपेंद्र सिंह सहित सभी प्रभारी चिकित्सा अधिकारी मौजूद थे।

जिले में अब तक 26 फीसद को लगी बूस्टर डोज

बैठक में मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि जिले में 12 से 14 आयुवर्ग में 16304 के लक्ष्य के सापेक्ष 52.87 प्रतिशत बच्चों को पहली डोज लगाई जा चुकी है, जबकि 15 से 17 आयुवर्ग में 26126 बच्चों के टीकाकरण का लक्ष्य है। 15 से 17 आयुवर्ग में 87.69 प्रतिशत को प्रथम तथा 59.54 प्रतिशत बच्चों को दूसरी डोज लगा दी गई है। जनपद में 70 हजार लोगों को बूस्टर डोज लगाने का लक्ष्य है, जिसके सापेक्ष अभी तक 26.75 प्रतिशत लोगों को बूस्टर डोज लगाई जा चुकी है।