उत्तराखंड न्यूज
अभी अभी पिथौरागढ़

Pithoragarh- बूस्टर डोज और बच्चों के टीकाकरण का काम जल्द पूरा करें : डीएम

vaccination Almora

खबरें अब पाए whatsapp पर
Join Now

पिथौरागढ़। जिलाधिकारी ने कोशिश वैक्सीनेशन कार्यों की समीक्षा करते हुए कोविड सुरक्षा के लिए बूस्टर डोज और बच्चों के टीकाकरण का कार्य जल्द से जल्द पूरा करने के निर्देश दिए हैं।

जिलाधिकारी डा.आशीष चौहान ने गत दिवस वर्चुअल माध्यम से स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की बैठक लेते हुए कहा कि जिन लोगों को अभी तक बूस्टर डोज नहीं लगी है, उनको शीघ्र बूस्टर डोज लगायी जाए। साथ ही 12 से 14 तथा 15 से 17 आयु वर्ग के बच्चों का टीकाकरण भी तेजी से पूरा करें।

बूस्टर डोज लगाने की धीमी प्रगति पर उन्होंने नाराजगी व्यक्त की और कहा कि कोविड का नया वैरिएंट आने पर बूस्टर डोज से खतरा कम होगा और ज्यादा लोग सुरक्षित रहेंगे। इसलिए फ्रंट लाइन वर्कर सहित छूटे हुए लोगों को बूस्टर डोज लगाना सुनिश्चित करें। जनपद में बूस्टर डोज के लिए निर्धारित लक्ष्य 70733 के सापेक्ष अब तक 26.75 प्रतिशत लोगों का वैक्सीनेशन हुआ है। बैठक में सीएमओ डा. हीरा सिंह ह्यांकी, एसीएमओ डा. मर्तोलिया, डीडीएमओ भूपेंद्र सिंह सहित सभी प्रभारी चिकित्सा अधिकारी मौजूद थे।

जिले में अब तक 26 फीसद को लगी बूस्टर डोज

बैठक में मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि जिले में 12 से 14 आयुवर्ग में 16304 के लक्ष्य के सापेक्ष 52.87 प्रतिशत बच्चों को पहली डोज लगाई जा चुकी है, जबकि 15 से 17 आयुवर्ग में 26126 बच्चों के टीकाकरण का लक्ष्य है। 15 से 17 आयुवर्ग में 87.69 प्रतिशत को प्रथम तथा 59.54 प्रतिशत बच्चों को दूसरी डोज लगा दी गई है। जनपद में 70 हजार लोगों को बूस्टर डोज लगाने का लक्ष्य है, जिसके सापेक्ष अभी तक 26.75 प्रतिशत लोगों को बूस्टर डोज लगाई जा चुकी है।

Related posts

बागेश्वर में सौभाग्य रथ को किया रवाना

Newsdesk Uttranews

Almora- हाई कमान तक बात पहुचाने की बात कहते कहते रो पड़े पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष मोहन सिंह महरा

Newsdesk Uttranews

Uttarakhand- अशोक चक्र प्राप्त शहीद गजेंद्र सिंह बिष्ट की पुण्यतिथि पर आयोजित कार्यक्रम में पहुंचे मुख्यमंत्री

Newsdesk Uttranews