पूरी जानकारी को देखें यह वीडियो———

अल्मोड़ा, 11 अक्टूबर 2020- अल्मोड़ा में भी आयुष मंत्रालय की मदद से कोविट-19 आयुष डेस्क (Covid Ayush desk) की स्थापना कर दी गई है।

Covid Ayush desk
काम की खबर- अल्मोड़ा में स्थापित हुआ कोविड आयुष डेस्क (Covid Ayush desk), पोस्ट कोविड मरीजों से होगा संवाद, मिलेंगी जरूरी आयुर्वेदिक दवाएं व च्यवनप्राश 3

जिला आयुर्वेदिक एवं यूनानी अधिकारी कार्यालय में इस डेस्क (Covid Ayush desk) की स्थापना की गई है| इस डेस्क के माध्यम से पोस्ड कोविड यानि जिनको कोरोना हो चुका है उन लोगों से संवाद किया जाएगा।

Uttarakhand— सभी सरकारी दफ्तरों में अब 100 फीसदी उपस्थिति, पढ़ें पूरी खबर

पोस्ट कोविड मरीजों की दिक्कतों का निस्तारण भी किया जायेगा और उन्हें जरूरी जानकारी भी दी जाएगी। यह आयुष डेस्क (Covid Ayush desk) अल्मोड़ा के 15 सौ से अधिक कोरोना से ठीक हुऐ लोगों से वार्ता करेंगे।

इसके साथ ही अब आयुष विभाग प्री कोरोना आयुष किटों का वितरण के साथ ही कोविड संक्रमण से संक्रमित हो चुके पोस्ट कोविड लोगों को भी आयुष रक्षा किट (Covid Ayush desk) उपलब्ध कराई जाएगी। डेस्क में तैनात कर्मी उनसे फोन पर बात.कर उनके मानसिक तनाव से दूर करने का प्रयास करेंगें।

Covid Ayush desk
काम की खबर- अल्मोड़ा में स्थापित हुआ कोविड आयुष डेस्क (Covid Ayush desk), पोस्ट कोविड मरीजों से होगा संवाद, मिलेंगी जरूरी आयुर्वेदिक दवाएं व च्यवनप्राश 4

जिला आयुर्वेद व यूनानी अधिकारी डा. कृष्ण सिंह नपच्याल ने बताया कि इसके लिए डेस्क को और क्रियाशील बनाने के प्रयास किए जा रहे हैं। और आयुष रथ के माध्यम से घर-घर दवाई पहुचाई जायेगी। उन्होंने बताया कि विभाग निशुल्क रूप से आठ से 10 हजार लोगों को प्री कोरोना आयुष किट उपलब्ध करा चुका है और अब पोस्ट कोरोना संक्रमितों को भी आयुष किट (Covid Ayush desk) उपलब्ध कराए जाएंगे।

Uttarakhand- मुख्यमंत्री​ ने की पिथौरागढ़, बागेश्वर व चंपावत जिले की सीएम घोषणाओं की समीक्षा

इसके अलावा ऐसे लोगों को अश्व गंधा, गिलोय घनवटी व च्यवनप्राश भी उपलब्ध कराया जाएगा।उन्होंन बताया कि इसके लिए आशा व एएनएम का सहयोग भी लिया जाएगा।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/