shishu-mandir

बिग ब्रेकिंग: उत्तराखंड में तीन जमातियों में Covid-19 की पुष्टि, पॉजिटिव मरीजों की संख्या पहुंची 10

UTTRA NEWS DESK
2 Min Read

new-modern
gyan-vigyan

देहरादून, 3 अप्रैल 2020
प्रदेश में Covid-19 के 3 और नये मामले सामने आने के बाद हड़कंप मच गया है. राज्य में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या अब 10 पहुंच गई है. यह तीनों हल्द्वानी के रहने वाले बताए जा रहे है और बीते दिनो रामपुर जमात में शामिल होकर आए थे.

saraswati-bal-vidya-niketan

गौरतलब है कि बीते बुधवार को उत्तराखंड की सीमा पार कर रहे 13 लोगों को रुद्रपुर में पकड़कर केस दर्ज किया गया था. एहतियातन इन्हें पंतनगर विवि में क्वारंटीन सेंटर में रखा था. सभी 13 लोगों के सैंपल जांच को हल्द्वानी भेजे गए थे. बीती देर रात आई रिपोर्ट में 3 जमातियों में कोरोना (Covid-19) की पुष्टि पाई गई. ऊधमसिंह नगर के एसएसपी बरजिंदर जीत सिंह ने बताया कि 13 में से 3 जमातियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.

स्वास्थ्य महानिदेशक डॉ. अमिता उप्रेती ने 3 सैंपल की रिपोर्ट में कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि की है. उन्होंने कहा कि संक्रमित मरीजों को आइसोलेशन में कड़ी निगरानी में रखा गया है.

बताया जा रहा है कि 3 संक्रमित 15 दिनों से राज्य से घूम रहे थे. रुद्रपुर में पुलिस ने इनको पकड़ा था. कुमाऊं में पहली बार कोरोना संक्रमण के एक साथ 3 मामले ऊधमसिंह नगर में हल्द्वानी के मरीजों में सामने आए हैं.

इससे पहले देहरादून में 6, पौड़ी के कोटद्वार में 1 कोरोना संक्रमित (Covid-19) मरीज पाया गया था. हालांकि इसमें से 2 मरीज रिकवर हो चुके है. प्रदेश में अब तक कोरोना पॉजिटिव के 10 मामले सामने आ चुके हैं. कोरोना (Covid-19) संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ने पर स्वास्थ्य विभाग में खलबली मच गई है.