shishu-mandir

Corona virus: ओडिशा और पंजाब के बाद अब इस राज्य में 30 अप्रैल तक तालाबंदी (Lock Down), पढ़े पूरी खबर

UTTRA NEWS DESK
2 Min Read
Lock down

new-modern
gyan-vigyan

डेस्क, 11 अप्रैल 2020
ओडिशा और पंजाब के बाद अब महाराष्ट्र ने भी लॉकडाउन (Lock Down) को 30 अप्रैल तक बढ़ाने का फैसला किया है. कोरोना वायरस (Corona virus) के खिलाफ रणनीति बनाने और लॉकडाउन (Lock Down)पर विचार करने के लिये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक के बाद महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने यह घोषणा की.

saraswati-bal-vidya-niketan

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (Corona virus) का संक्रमण देश में काफी तेजी से फैल रहा है. वायरस का महाराष्ट्र में सबसे अधिक कहर बरपा है. राज्य में कोरोना वायरस (Corona virus) के पॉजिटिव केस तेजी से बढ़ रहे है.

स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक, देश में कोरोना वायरस (Corona virus) के कुल 7529 मामलों में से 6634 एक्टिव केस हैं. इसके अलावा, 653 लोग पूरी तरह से ठीक हो गए हैं जबकि 242 लोगों की मौत हो चुकी है.

वही, महाराष्ट्र में कोरोना वायरस (Corona virus) कहर बन कर टूटा है. जहां अकेले 1874 कोरोना पॉजिटिव केस है. जिसमें 188 लोग ठीक हो चुके है या उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है. राज्य में अब तक 110 लोगों की मौत इस वायरस से हो चुकी है.

दरअसल, पीएम नरेंद्र मोदी ने लॉक डाउन (Lock Down) को लेकर सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ चर्चा की. इस बैठक के बाद मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि महाराष्ट्र में लॉक डाउन 30 अप्रैल तक जारी रहेगा. हम ऐसे मुश्किल हालात में भी देश को रास्ता दिखाने से पीछे नहीं हटेंगे.