shishu-mandir

Corona – एम्स ​ऋषिकेश में तीन और नये मामले, राज्य में अब कोरोना संक्रमित की संख्या हुई 54

Newsdesk Uttranews
4 Min Read

देहरादून, 28 अप्रैल 2020, कोरोना वायरस(Corona)

new-modern
gyan-vigyan

ऋषिकेश एम्स में आज मंगलवार को कोरोना (Corona) के तीन नये मामले सामने आये है। इससे पहले दिन में 54 वर्षीय एक मरीज में कोरोना (Corona) की पुष्टि हुई थी। इसके बाद दो और मामले सामने आये है। एक ही दिन में तीन नये मामले आने से हड़कंप मचा हुआ है। नये मामलों में एक स्टॉफ नर्स है। जबकि दूसरा व्यक्ति अटेंडेंट है। नर्स जनरल सर्जरी वार्ड में तैनात है जबकि अटेंडेंट यूरोलॉजी सेंटर के अटेंडेंट है।

saraswati-bal-vidya-niketan


इस तरह दिन में एक नया मामला और अब दो नये मामले सामने आने से आज 3 लोगों में कोरोना(Corona) की पुष्टि हुई है। राज्य में कारोना (Corona) वायरस पॉजीटिव पाये गये लोगों का आकंड़ा 54 पहुंच गया है।
दो नए मरीजों में एक 26 वर्षीय नर्स में और एक 56 वर्षीय अटेंडेंट शामिल है। कुल तीन केस आज दर्ज किये गये है। एम्स के जनसंपर्क अधिकारी डॉक्टर हरीश मोहन ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि दोनो मरीज नॉन कोविड एरिया के है। उनके अनुसार यह चौकाने वाली बात है।

इससे पूर्व 26 अप्रैल को नर्सिग विभाग के एक अधिकारी में कोरोना (Corona) की पुष्टि हो चुकी है। इसके बाद उसके संपर्क में आये 20 लोगों को क्वारंटीन कर दिया गया था। साथ ही उसके आवास के पास कॉलोनी को भी सील कर दिया गया था।


मंगलवार 28 अप्रैल की सुबह को एम्स में भर्ती एक मरीज में कोरोना (Corona) संक्रमण की पुष्टि होने पर ऋषिकेश एम्स में हड़कंप मच गया है। और आनन फानन में ​महिला के संपर्क में आये 50 लोगों को क्वारंटीन कर दिया गया। यह महिला ब्रेन स्ट्रोक होने के बाद एम्स में भर्ती की गई थी।


ऋषिकेश एम्स की ओर से जारी बयान में संकायाध्यक्ष (अस्पताल प्रशासन) प्रो. यूबी मिश्रा के अनुसार नैनीताल निवासी 56 वर्षीया महिला को ब्रेन स्ट्रोक के बाद 22 अप्रैल को एम्स ऋषिकेश में भर्ती किया गया था। यह महिला नैनीताल के स्वामी विवेकानंद अस्पताल में भर्ती रही थी। और इसके बाद उसे भोजीपुरा बरेली के राम मूर्ति हॉस्पिटल रेफर किया गया था। राम मूर्ति अस्पताल मरीज को एम्स ऋषिकेश के लिए रेफर किया गया और 22 को महिला को एम्स ऋषिकेश में भर्ती कराया गया।

मिश्रा ने बताया कि अस्पतालों की रिपोर्ट में उक्त्म हिला रोगी के कोविड 19 का टेस्ट होने की बात दर्ज है और दोनो जगह टेस्ट की रिपोर्ट नेगेटिव आई थी। 27 अप्रैल को महिला को बुखार आने पर संस्थान में कोविड 19 का टेस्ट किया गया। और मंगलवार को उसकी रिपोर्ट पॉजीटिव आई। महिला का कोरोना टेस्ट (Corona) पॉजीटिव आने के बाद महिला के संपर्क में आये 80 के आसपास मेडिकल स्टॉफ को क्वारंटीन किया जा रहा है। कोरोना पॉजीटिव महिला रोगी को आइसोलेट किया जा रहा है। बताया कि एम्स मे पहले से भर्ती कोरोना संक्रमित यूरोलाॅजिस्ट के स्वास्थय मे सुधार दिख रहा है और यूरोलॉजिस्ट के संपर्क में आये 31 लोगों को भी क्वांरटीन किया गया हैं।

बताते चले कि उत्तराखण्ड में कोरोना (Corona) वायरस से संक्रमित 54 लोगों में से 31 मरीज ठीक हो चुके है। बांकि का इलाज चल रहा है। प्रदेश में 11 रेड जोन बनाये गये है। तीन जिले रेड जोन में है। पर्वतीय जिले सेफ माने जाने वाले ग्रीन जोन में है।