shishu-mandir

कोरोना (Corona) संक्रमण की रोकथाम के लिए प्रशासन के साथ समन्वय बनाएगी सेना, आईटीबीपी

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

पिथौरागढ़ सहयोगी, 15 मई 2021
कोरोना (Corona) संक्रमण पर प्रभावी नियंत्रण के लिए जिला प्रशासन, सेना, आईटीबीपी व एसएसबी के आपसी समन्वय व उचित मेडिकल व्यवस्था के संबंध में एक बैठक हुई। जिसमें सेना अधिकारियों ने जिले में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए पूर्ण सहयोग कर आपसी सहयोग की बात कही।

new-modern
gyan-vigyan

जिलाधिकारी कार्यालय सभागार में बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी आनन्द स्वरूप ने कहा कि इस संकट के समय में सभी को मिलकर कार्य करना होगा, तभी हम इस महामारी से निजात पाएंगे।

saraswati-bal-vidya-niketan

यह भी पढ़े…..

Corona: रानीखेत, पिथौरागढ़ और श्रीनगर आर्मी अस्पताल सविलियंस के लिए खुलेंगे

उन्होंने आईटीबीपी, एसएसबी के अधिकारियों से कहा कि वह बिना लक्षण वाले कोरोना (Corona) व्यक्तियों को आइसोलेशन की सुविधा अपने परिसर में ही तैयार करें और जो पॉजिटिव व्यक्ति गंभीर बीमार हो रहा है, उसे बेस चिकित्सालय में भेजें। जिलाधिकारी ने कहा कि एसएसबी अपने बीओपी के माध्यम से भी ग्रामीण क्षेत्र में लोगों की सैंपलिंग व वैक्सीनेशन में सहयोग करें साथ ही अपने-अपने मुख्यालय में एक नियंत्रण कक्ष स्थापित कर अपने स्तर से जनता की भी मदद करें।

जिलाधिकारी ने सेना अधिकारियों से कहा कि जिला मुख्यालय स्थित जिला चिकित्सालय व बेस चिकित्सालय में ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट निर्मित होने तक उन्हें ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध कराने में भी मदद करें। पुलिस अधीक्षक सुखबीर सिंह ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण की रोकथाम में वह भी अपने स्तर जागरूकता अभियान में सहयोग दें।

यह भी पढ़े…..

Corona virus in india: बीते 24 घंटे में 3.29 लाख नये केस, 3876 मौतें

बेरीनाग, धारचूला में कोविड अस्पताल बना रही सेना

जिलाधिकारी के साथ हुई बैठक में 119 ब्रिगेड से आए सेना के अधिकारियों ने बताया कि सेना जिले के दो स्थानों बेरीनाग में पॉलिटेक्निक कॉलेज भवन तथा धारचूला में केन्द्रीय विद्यालय में कोविड हॉस्पिटल बना रही है। सेना अधिकारियों ने जिला प्रशासन से मेडिकल उपकरण व अन्य मेडिकल सुविधा उपलब्ध कराने की अपील की, जिलाधिकारी ने कहा कि उन्हें पूर्ण मदद प्रदान की जाएगी।

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी अनुराधा पाल, 161 सेना चिकित्सालय से कर्नल प्रीति, कर्नल रोहित, कर्नल मनीष, प्रशिक्षु आईएएस पी सासनी, एडीएम आरडी पालीवाल, सीएमओ डॉ एचसी पंत, मुख्य कोषाधिकारी डॉ पंकज शुक्ला, उप सेनानी आईटीबीपी जाजरदेवल रमेश कुमार, निरीक्षण मनीष चन्द्र जोशी, सहायक सेनानी एसएसबी 55वीं वाहिनी समीर राना आदि उपस्थित थे।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/videos