shishu-mandir

उत्तराखंड (बड़ी खबर)- शिक्षा मंत्री बोले- कोरोना (Corona) के केस बढ़े तो स्कूल खोलने पर फिर से होगा निर्णय

Newsdesk Uttranews
4 Min Read

पिथौरागढ़ सहयोगी, 05 अप्रैल 2021
कैबिनेट मंत्री अरविंद पांडेय ने कहा कि यदि कोरोना (Corona) के केस लगातार इसी तरह बढ़ते रहे तो स्कूलों को खोलने के निर्णय पर फिर से निर्णय किया जाएगा। फिलहाल उन्होंने सभी लोगों को कोविड-19 के नियमों का पालन करने की अपील की है।

new-modern
gyan-vigyan

शिक्षा मंत्री और जनपद के प्रभारी मंत्री अरविंद पांडेय ने पत्रकार वार्ता में कहा कि बीच में कुछ समय कोरोना वायरस संक्रमण के केस कम होने से स्कूलों को खोले जाने का निर्णय लिया गया था। अब फिर से केस बढ़ रहे हैं और यह स्थिति और तेज हुई तो स्कूल खोलने पर दोबारा निर्णय लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि लोग सावधानी बरतें और नियमों का पालन करें।

saraswati-bal-vidya-niketan

यह भी पढ़े….

Corona- जानें उत्तराखंड में कोरोना का हाल

प्रदेश में कोरोना संक्रमण का प्रभाव कम होने पर ही राज्य सरकार ने चरणबद्ध ढंग से पहले नौवीं से 12वीं तक और फिर छठी से नौवीं तक की कक्षाओं को खोलने का फैसला किया। इसके बाद विभाग की पहली से पांचवीं तक कक्षाएं शुरू करने की तैयारी थी। लेकिन कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच पांचवी तक की कक्षाओं को खोले जाने के प्रस्ताव पर आंकाक्षाओं के बादल मंडरा रहे है।

यह भी पढ़े….

Uttarakhand corona update- 24 घंटे में आए 550 नए कोरोना संक्रमित

प्रदेश में बड़े पैमाने पर धधक रहे जंगलों की आग बुझाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि वह बागेश्वर के साथ ही जहां भी गए उन्होंने जिलाधिकारियों व अन्य अधिकारियों को इस पर वनाग्नि को तुरंत काबू करने और हर संभव उपाय अपनाने के निर्देश दिये हैं। कहा कि इस संबंध में पिथौरागढ़ के अधिकारियों से भी बात की जाएगी।

जनपद के प्रभारी मंत्री सोमवार को जिला मुख्यालय में भाजपा कार्यालय में आयोजित सैनिक सम्मान कार्यक्रम में भागीदारी करने पहुंचे थे। भाजयुमो की ओर से आयोजित इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर कैनिबेट मंत्री पांडेय ने अनेक पूर्व सैनिकों को सम्मानित किया और देश और सीमाओं की रक्षा को लेकर योगदान की सराहना की।

इस अवसर पर शहीद सैनिकों को याद किया गया। कैबिनेट मंत्री ने इस कार्यक्रम के आयोजन के लिए भाजयुमो की सराहना की और कार्यकर्ताओं से तमाम मुद्दों पर वार्तालाप भी किया।

कार्यक्रम में जिला पंचायत अध्यक्ष दीपिका बोहरा, पिथौरागढ़ विधायक चंद्रा पंत, भाजपा जिलाध्यक्ष बीरेंद्र सिंह वल्दिया, नगरपालिका अध्यक्ष राजेंद्र सिंह रावत, केएमवीएन के पूर्व अध्यक्ष केदार जोशी, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य राकेश देवलाल, कृपाल वल्दिया, गोलू पाठक सौरभ पंत, बसंत जोशी, कै. दीवान सिंह वल्दिया, महिला मोर्चा नेता मीना बिष्ट, पूर्व दर्जांमंत्री महेंद्र सिंह लुंठी समेत भाजपा के अनेक कार्यकर्ता और पूर्व सैनिक मौजूद थे।

यह भी पढ़े….

Corona- अब अभिनेता अक्षय कुमार हुए संक्रमित

Corona update- अल्मोड़ा में आज 7 लोगों में कोरोना की पुष्टि, 7 स्थानीय

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/videos