बड़ी खबर: कर्नाटक और तेलंगाना में हुआ corona विस्फोट , 112 छात्र मिले पॉजिटिव

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

holy-ange-school

Omicron variant के खतरे के बीच कर्नाटक के एक government school और तेलंगाना के एक medical College में corona विस्फोट के मामले सामने आए हैं। कर्नाटक के चिकमंगलुरु में एक सरकारी आवासीय स्कूल के 59 छात्र के साथ ही 10 शिक्षण और गैर-शिक्षण कर्मचारी corona positive पाए गए हैं। वहीं, तेलंगाना के करीमनगर के चलमेडा आनंद राव मेडिकल साइंसेज इंस्टीट्यूट में 43 छात्र covid positive पाए गए हैं।

ezgif-1-436a9efdef


कर्नाटक के चिकमंगलुरु के शीर्ष जिला अधिकारी ने बताया कि किसी भी संक्रमित वायरस के लक्षण नहीं पाये गए थे। चिकमंगलुरु के उपायुक्त के एन रमेश ने कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है क्योंकि चिकत्सिा दल तैनात किए गए हैं और एक ambulance को स्टैंडबाई पर रखा गया है। इस बीच स्कूल, जिसमें 450 निवासी छात्र नामांकित हैं, को सील कर दिया गया है और इसे sanitize कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि संक्रमित छात्रों और कर्मचारियों को छात्रावास के एक हिस्से में Quarantine कर दिया गया है।


वहीं, तेलंगाना के बोमक्कल गांव के medical College में 43 छात्रों में कोरोना संक्रमण सामने आने के बाद अभी विस्तृत जानकारी का इंतजार किया जा रहा है। District medical health officer ने रविवार को बताया कि फिलहाल College की ओर से बांकि जानकारी दी जानी है। तेलंगाना में सोमवार तक corona के कुल 3 हजार 787 एक्टिव केस थे। वहीं, अभी तक राज्य में कोरोना से कुल 3 हजार 999 मरीजों की जान जा चुकी है।


दूसरी ओर, कर्नाटक के दक्षिणी हिस्से में November के मध्य से छिटपुट रूप से शैक्षणिक संस्थानों में कोरोना मामलों की report सामने आ रही हैं। महामारी के प्रकोप के कारण 19 महीने के अंतराल के बाद November के पहले सप्ताह में राज्य में स्कूलों को फिर से खोल दिया गया था।

Joinsub_watsapp