shishu-mandir

समर्पण— कोरोना ड्यूटी(Corona duty) को दी प्राथमिकता,स्थगित कर ​दी विवाह तिथि, सील्ड ऐरिया में लगी थी ड्यूटी

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

new-modern
gyan-vigyan

अल्मोड़ा: 29 अप्रैल—कोरोना वायरस के संक्रमण काल के दौरान कई अधिकारियों ने व्यक्तिगत जीवन से बढ़कर अपनी कर्तव्यनिष्ठा((Corona duty)) को वरीयता दी है।

saraswati-bal-vidya-niketan

ऐसे ही एक अधिकारी हैं। रानीखेत के एसडीएम अभय प्रताप सिंह, इन्होंने कोरोना ड्यूटी(Corona duty) को वरीयता देते हुए इस अवधि में प्रस्तावित अपने विवाह को स्थगित कर दिया है।

उपजिलाधिकारी रानीखेत अभय प्रताप सिंह ने प्रशासनिक सेवा व कर्तव्यनिष्ठा का सर्वोत्तम परिचय देते हुए उन्होंने अपने विवाह तिथि को ही स्थगित कर दिया। अब यह जानकारी बाहर आने पर उपजिलाधिकारी ने भी इसकी पुष्टि की है।

उन्होंने बताया कि विवाह की तिथि बीते 26 अप्रैल को थी। लेकिन लाॅकडाउन व कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुये उन्होंने विवाह तिथि को टाल दिया। जबकि वह जिले के संवेदनशील क्षेत्र में ड्यूटी दे रहे थे। और सील्ड कालौनियों की देखरेख और व्यवस्था का जिम्मा भी उनका था।

गौरतलब है कि रानीखेत में गत 5 अप्रैल को कोरोना पाॅजीटीव मरीज मिला। 6 अप्रैल से ही वहां पर तीन कालोनियों को सील कर दिया गया। तीनों सील कालोनियों मे दैनिक माॅनीटरिंग व निरीक्षण के साथ ही मेडिकल टीम द्वारा तीनांे कालोनियों के लोगों का प्रतिदिन चैकअप किया गया और आवष्यक सेवाओं की आपूर्ति समय-समय पर की गयी इसमें उपजिलाधिकारी की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

इस पर जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया ने उपजिलाधिकारी की इस कर्तव्यनिष्ठा और उनके सेवा भाव की सराहना करते हुये अन्य अधिकारियों को उनसे सीख लेने की अपेक्षा की है।

see video


मूल रूप से यूपी के बलिया निवासी अभय प्रताप सिंह चार भाईयों में सबसे बड़े हैं। उनके पिता किसान हैं जबकि मंगेतर डाक्टर हैं। उनका विवाह लखनऊ में होना था।जिला कार्यालय के सभी अधिकारियों ने उनके कर्तव्यनिष्ठा की सराहना की है।