विद्युत मूल्य बढ़ोत्तरी के विरोध में कांग्रेसजनों ने फूंका सरकार का पुतला

उत्तरा न्यूज टीम
3 Min Read
Screenshot-5

अल्मोड़ा। प्रदेश कांग्रेस पार्टी के नेतृत्व के आह्वाहन पर आज पूर्व दर्जामंत्री एवं उत्तराखंड कांग्रेस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष बिट्टू कर्नाटक के नेतृत्व में कांग्रेसजनों ने सरकार का पुतला दहन किया। इस अवसर पर कर्नाटक ने कहा कि केन्द्र की भाजपा सरकार की जनविरोधी नीतियों के चलते पहले से ही महंगाई के बोझ से देश की जनता त्रस्त है और दूसरी तरफ राज्य की सरकार द्वारा गरीब जनता पर बिजली के दामों में भारी वृद्धि कर अतिरिक्त आर्थिक बोझ डालने का कार्य किया जा रहा है जो बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है।

holy-ange-school

ezgif-1-436a9efdef

उन्होंने कहा कि राज्य की भाजपा सरकार द्वारा विद्युत बिलों के दामों में वृद्धि करने का निर्णय लिया है। राज्य सरकार द्वारा पिछले दो वर्ष के अंतराल में दूसरी बार विद्युत बिलों में वृद्धि की जा रही है जो प्रदेश की गरीब जनता पर महंगाई का एक और बोझ है।उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार में लगातार महंगाई आसमान छू रही है।जिससे मध्यमवर्ग एवं गरीब वर्ग का जीना दुश्वार हो रहा है। पहले से ही पेट्रोल,डीजल,दाल,खाद्यान्न एवं दैनिक उपभोग की वस्तुओं के दाम आसमान छू रहे हैं ऐसे में बिजली के दामों को बढ़ाकर भाजपा सरकार जनता पर आर्थिक बोझ डालने का काम कर रही है।

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार की मनमानी किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं की जाएगी तथा भाजपा सरकार द्वारा बिजली के मूल्य में जो बढ़ोत्तरी प्रस्तावित की गयी है इसका कांग्रेस पार्टी पुरजोर विरोध करेगी।उन्होंने कहा कि जनता को अच्छे दिनों का सपना दिखाकर सत्ता में आयी भाजपा सरकार ने जनता को महंगाई, बेरोजगारी एवं अवरूद्ध विकास के अलावा कुछ नहीं दिया है।उन्होंने कहा कि कांग्रेस मध्यमवर्ग एवं गरीब जनता के साथ ढृढ़ता से खड़ी है तथा सड़क से लेकर सदन तक इस लड़ाई को लड़ने का काम करेगी।

कर्नाटक ने कहा कि भाजपा की इस सरकार में युवा बेरोजगारी से परेशान हैं परन्तु भाजपा की यह सरकार इस ओर ध्यान नहीं दे रही है।सरकार का एकमात्र उद्देश्य राजस्व बढ़ाना है चाहे इससे जनता को कितनी ही परेशानी क्यों ना हो।उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी भाजपा सरकार की ऐसी नीतियों की सख्त आलोचना करती है तथा बिजली की दरों को बढ़ाने का जो फैसला सरकार ने लिया है इसका घोर विरोध करती है।

उन्होंने सरकार से कड़े शब्दों में मांग की है कि सरकार जो बिजली के मूल्यों में बढ़ोत्तरी करने जा रही है इस पर तत्काल रोक लगाए ताकि आमजन के ऊपर अतिरिक्त आर्थिक बोझ ना पड़े।पुतला दहन कार्यक्रम में पूर्व दर्जामंत्री बिट्टू कर्नाटक,देवेन्द्र प्रसाद कर्नाटक,एस सी प्रकोष्ठ प्रदेश महामंत्री रोहित शैली,जिला उपाध्यक्ष हाजी नूर अकरम खान,पूर्व जिला प्रवक्ता राजीव कर्नाटक,रमेश चंद्र जोशी,उमेश रैक्वाल,दीपक पोखरिया,भूपेंद्र शैली,सुमित बिष्ट,भूपेश पाण्डे,मनीष बिष्ट,प्रकाश मेहता,यूथ कांग्रेस जिला प्रवक्ता भूपेंद्र भोजक,रश्मि काण्डपाल,क्षेत्र पंचायत प्रतिनिधि भारत भूषण,विशाल शैली,विजय भण्डारी,कंचन शैली,पंकज कनवाल, गौरव अवस्थी,कुन्दन,भावना काण्डपाल,विनोद काण्डपाल,निशा काण्डपाल,अजितेश कुमार,प्रकाश मेहता,अनिल जोशी सहित अनेक कांग्रेसजन शामिल रहे।

Joinsub_watsapp