shishu-mandir

बदहाल सड़कों को लेकर कांग्रेस ने किया चक्का जाम, बिट्टू कर्नाटक समेत कई कांग्रेस कार्यकर्ता हिरासत में

UTTRA NEWS DESK
3 Min Read

Congress blocked the road due to bad roads,कांग्रेस ने किया चक्का जाम

अल्मोड़ा, 24 अगस्त 2020
अल्मोड़ा की बदहाल सड़कों को लेकर कांग्रेस ने मोर्चा खोला दिया है. सोमवार को पूर्व मंत्री बिट्टू कर्नाटक व उनके समर्थकों ने एनटीडी चौराहे पर चक्काजाम ​और प्रदर्शन किया. इस दौरान पुलिस ने बिट्टू कर्नाटक समेत 2 दर्जन अधिक कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया है.

new-modern
gyan-vigyan

पूर्व में घोषित कार्यक्रम के अनुसार कांग्रेस नेता बिट्टू कर्नाटक अपने कई समर्थकों के साथ एनटीडी पहुंचे. सुबह 11 बजे कांग्रेसियों ने एनटीडी चौराहे पर चक्काजाम कर दिया और भाजपा व विभागीय अफसरों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

saraswati-bal-vidya-niketan

पूर्व में घोषित कार्यक्रम के अनुसार कांग्रेस नेता बिट्टू कर्नाटक अपने कई समर्थकों के साथ एनटीडी पहुंचे. सुबह 11 बजे कांग्रेसियों ने एनटीडी चौराहे पर चक्काजाम कर दिया और भाजपा व विभागीय अफसरों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. (कांग्रेस ने किया चक्का जाम)

चक्काजाम में दोनों ओर से कई वाहन फंसे रहे. जिसके बाद कोतवाल हरेंद्र चौधरी व एनटीडी चौकी पुलिस मौके से वहां पहुंची. पुलिस ने प्रर्दशनकारियों को मनाने की कोशिश की लेकिन वह अपनी मांगों को लेकर अड़े रहे.

काफी कोशिश के बाद भी नहीं मानने पर पुलिस बिट्टू कर्नाटक समेत 2 दर्जन से अधिक कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लेकर बस के माध्यम से पुलिस लाईन ले गई.

इधर पूर्व मंत्री बिट्टू कर्नाटक ने कहा कि वह इस प्रकार की गिरफ्तारी से डरने वाले नहीं है. कहा कि जब तक सभी सड़कें दुरुस्त नहीं हो जाती तब तक आंदोलन जारी रहेगा.

कर्नाटक ने कहा कि राष्ट्रीय राजमार्ग, प्रांतीय खंड, निर्माण खंड के अधिकारियों द्वारा 2 दिन के भीतर सड़कों के गड्ढों को दुरुस्त करने की बात कही गई है और 15 दिन के भीतर अल्मोड़ा के आसपास की समस्त सड़कों को पूर्णतया दुरुस्त करने की बात की गई है. (कांग्रेस ने किया चक्का जाम)

कर्नाटक ने कहा कि 15 दिन का समय विभाग को दिया जाता है यदि 15 दिन के भीतर संबंधित विभागों के अधीन समस्त सड़कें पूर्णतया दुरुस्त नहीं हुई तो अगले चरण का आंदोलन उनके कार्यालय में आमरण अनशन से प्रारंभ होगा.

ये हुए गिरफ्तार—
पूर्व मंत्री बिट्टू कर्नाटक, सेवादल मुख्य संगठक हरीश बनौला, एनएसयूआई राष्ट्रीय संयोजक और प्रदेश महासचिव गोपाल मोहन भट्ट, इंटक जिलाध्यक्ष दीपक मेहता, संजय वाल्मिकी, मोहन चंद्र कर्नाटक, देवेंद्र प्रसाद कर्नाटक, अमर सिंह, गोपाल तिवारी, प्रकाश अधिकारी, विपिन जोशी, हृदेश तिवारी, गिरीश बिष्ट, पंकज वर्मा, हेम जोशी, अखिलेश कुमार, दीप नारायण, राकेश बिष्ट, पुष्कर आर्य, विजय शैली, भूपेंद्र शैली,अखिल आर्य, प्रकाश मेहता, राजेश, गोविंद तिवारी,राजेन्द्र तिवारी, अजय बिष्ट, कृपाल बिष्ट, जितेंद्र कांडपाल.