shishu-mandir

सीएम धामी ने भर्ती परीक्षाओं में तेजी लाने के दिए निर्देश

editor1
2 Min Read
Screenshot-5

देहरादून। उत्तराखंड में भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले को लेकर बैकफुट में चल रही धामी सरकार अब अपनी छवि सुधारने के लिए लगातार फैसले ले रही है। सीएम पुष्कर सिंह धामी ने अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी को भर्ती परीक्षाओं में तेजी लाने के लिए शासन स्तर पर प्रत्येक 15 दिन में समीक्षा बैठक करने को कहा है। यही नही सभी विभागों से रिक्त पदों का पूरा ब्यौरा लेकर जल्द से जल्द अधियाचन भेजने की बात भी सीएम धामी ने कही।

new-modern
gyan-vigyan

सीएम धामी ने कहा कि जिन विभागों में तदर्थ और आउटसोर्सिंग आदि के माध्यम से नियुक्तियां होनी हैं उनकी भर्ती प्रक्रिया में भी तेजी लायी जाए। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा राज्य के युवाओं को रोजगार के पर्याप्त अवसर दिए जायेंगे। सीएम धामी ने कहा कि सभी भर्ती प्रक्रियाएं पूर्ण पारदर्शिता के साथ कराने की बात कहते हुए कहा कि भर्ती प्रक्रियाओं में अगर कोई भी गड़बड़ी के प्रयास करता है तो उसे सख्त सजा दी जाएगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि 2025 तक उतराखंड को ड्रग्स फ्री राज्य बनाने का लक्ष्य रखा गया है। अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी को ड्रग्स फ्री उत्तराखंड बनाने के लिए 15 दिनों में संबंधित विभागों के साथ बैठक करने के निर्देश भी सीएम धामी ने दिए।