shishu-mandir

चिलियानौला पालिका चुनाव के लिये 71.21 प्रतिशत लोगो ने किया मतदान

उत्तरा न्यूज डेस्क
4 Min Read

मतदान को लेकर लोगो में दिखा विशेष उत्साह


रानीखेत सहयोगी:- पहली बार अस्तित्व में आ रही नगर पालिका परिषद चिलियानोला के चुनाव लिये मतदान शांतीपूर्ण सम्पन्न हुआ। जिसमें 1883 मतदाताओं में से 696 महिला एवं 645 पुरुष सहित 1341 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। जो कि कुल मत का 71.21 प्रतिशत हैं। मतदान को लेकर युवाओं के साथ ही बुजुर्ग एवं महिला मतदाताओ में सुबह से ही बेहद उत्साह दिखायी दिया। शांतीपूर्ण चुनाव समपन्न कराने के लिये प्रशासन द्वारा व्यापक सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम किये गये थे। चुनाव पर्यवेक्षक तेजस्वीनी अरविंद पाटिल एवं नगर निकाय जिला प्रभारी अधिकारी मयूर दिक्षित एवं आरओ हिमॉशु खुराना ने मतदान केंदों का निरीक्षण करने के साथ ही व्यवस्थाओं का जायजा लिया।


नगर पालिका परिषद चिलियानोला के गठन हेतू रविवार को मतदान प्रक्रिया अपने निर्धारित समय से शुरु हुई। जिस हेतू राप्रा पाठशाला, राउमावि एवं ऑगनबाडी केंद्र सहित तीन मतदान केंद्रो में सात बूथ बनाये गये थे। शुरुआत में मतदान की गति सामान्य रहने के उपरांत दिन चढते ही उसमें तेजी आ गयी। सुबह दस बजे तक 18 प्रतिशत बोट पडने के उपरांत बारह बजे तक 39.8 प्रतिशत हुआ। जो दोपहर दो बजे तक बढकर 56.6 प्रतिशत जा पहुचा। सायं बजे मतदान की समाप्ती पर कुल 1883 मतदाताओं में से 1341 ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। जो की कुल मत का 71.71 प्रतिशत था। मतदान को लेकर युवाओं के साथ ही बुजुर्ग एवं महिला मतदाताओ में बेहद उत्साह दिखायी दिया। आरओ हिमॉशु खुराना ने बताया कि सायं बजे मतदान की समाप्ती पर कुल 1883 मतदाताओं में से 1341 ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। साथ ही बताया कि चुनाव पर्यवेक्षक तेजस्विनी अरविंद पाटिल एवं नगर निकाय जिला प्रभारी अधिकारी मयूर दीक्षित एवं आरओ हिमॉशु खुराना ने मतदान केंदों का निरीक्षण करने के साथ ही व्यवस्थाओं का जायजा लिया।
—————–


बाक्स

दोपहर दो बजे तक मतदान की स्थिती इस प्रकार रही। जिसमें वार्ड संख्या एक इंडस्ट्रीज एरिया आरक्षित में 296 में से 149 ने, वार्ड संख्या दो पुराना बाजार क्षेत्र महिला सीट में 193 में से 126 ने,वार्ड संख्या तीन चिलियानौला बाजार महिला सीट में 271 में से 162 ने,वार्ड संख्या चार नया बाजार सामान्य सीट में 166 में से 113ने, वार्ड संख्या पॉच वाटिका क्षेत्र सामान्य सीट में 355 में से 208 ने,वार्ड संख्या छः हैड़ाखान क्षेत्र सामान्य में 413 में से 214 तथा वार्ड संख्या सात आदर्श कालोनी महिला सीट में 187 में से 94 मतदाताओं ने वोट डाले।
———————


अध्यक्ष पद के लिये भाजपा सहित सभी निर्दलीय प्रत्याशियो में कड़ा मुकाबला

सभासद पद में भी सभी प्रत्याशियो में भी होगी कड़ी टक्कर
———-

Screenshot-5

new-modern
gyan-vigyan

सभी के भाग्य का फैसला मत पेटीयो में हुआ बंद
नगर पालिका परिषद चिलियानौला में अध्यक्ष पद में भाजपा प्रत्याशी विमला देवी सहित निर्दलीय आनंदी आर्या, गीता आर्या, दीप चन्द्राकर, बसंती देवी व कल्पना देवी सहित सभी छः प्रत्याशीयो में कॉटे की टक्कर रही। वही सभासद के सात में से छः पदो के लिये मतदान हुआ। जिसमें वार्ड एक में दीपक कुमार व भूपाल चन्द, वार्ड दो में भाजपा प्रत्याशी शीला अधिकारी, निर्दलीय दीशा बिष्ट, गीता रौतेला, श्रीमती कमला, हेमा जोशी, वार्ड तीन में ललिता कुवार्बी व बीना नेगी, वार्ड चार में विजय कुमार, नबल किशोर पाण्डे, कमलेश बोरा व सुरेश चन्द्र, वार्ड पॉच में भाजपा के लच्छम सिह, निर्दलीय देवेन्द्र फुलारा व जवाहर सिह असवाल, वार्ड छः में निर्दलीय अरुण रावत, इन्द्र सिह देव व भाजपा के मनोज मेहता के मध्य कड़ा मुकाबला रहा। जबकी वार्ड संख्या सात में भाजपा की एक मात्र प्रत्याशी उमा रावत के मैदान में होने के कारण उन्हे निर्विरोध चुना गया।

saraswati-bal-vidya-niketan