उत्तरा न्यूज
अभी अभी देहरादून

मुख्यमंत्री धामी ने लोगों को प्रदान किये वात्सल्य योजना के चैक

Chief Minister Dhami gave checks of Vatsalya Yojana to the people

खबरें अब whatsapp पर
Join Now

देहरादून, 24 नवंबर 2021

nitin communication

उत्तराखण्ड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने देहरादून की 3 छात्राओं को मुख्यमंत्री वात्सल्य योजना के चेक प्रदान किया। यह छात्राएं महिला प्रौद्योगिकी संस्थान देहरादून में अध्यनरत हैं।

udiyar restaurent
govt ad


मुख्यमंत्री आवास में मुख्यमंत्री धामी ने कम्प्यूटर साइंस एवं इंजीनियरिंग की तृतीय वर्ष की छात्रा गरिमा शर्मा को 1 लाख 70 हजार 950 रुपये ,इलैक्ट्रिकल इंजीनियरिंग की चतुर्थ वर्ष की छात्रा अलविना खानम को 56 हजार 100 रुपये, इलैक्ट्रिकल इंजीनियरिंग की चतुर्थ वर्ष की छात्रा शिप्रा नेगी को 27 हजार 500 रुपये के चेक सौंपे। मुख्यमंत्री वात्सल्य योजना के तहत इन छात्राओं का 1 मार्च 2020 से 31 मार्च 2022 की अवधि का लिया गया शुल्क महिला प्रौद्योगिकी संस्थान देहरादून ने वापस कर दिया है। भविष्य में भी संस्थान इन छात्राओं से कोई शुल्क नहीं लेगा।


गौरतलब है कि कोरोना के कारण अपने अभिभावकों को खो चुके बच्चों की पढ़ाई और भरण पोषण के लिये सीमए पुष्कर सिंह धामी ने 2 अगस्त 2021 को मुख्यमंत्री वात्सल्य योजना शुरू की थी।
मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि कोरोना काल में जिन बच्चों ने अपने अभिभावकों को खोया है और इस कमी को कभी पूरा नहीं किया जा सकता,कहा कि इन बच्चों की जो भी मदद हो सकती है, वह राज्य सरकार करेगी।
इस अवसर पर अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी, महिला प्रौद्योगिकी संस्थान देहरादून के निदेशक प्रो. आरपीएस गंगवार,एशोसिएट प्रोफेसर डॉ. अंकुर दुम्का आदि मौजूद रहे।

Related posts

Almora Big Breaking- नाबालिग बहनों ने पिता पर लगाया छेड़खानी का आरोप, मुकदमा दर्ज

Newsdesk Uttranews

संबंध बनाने से इनकार करने पर युवती की घर में घुसकर हत्या

Newsdesk Uttranews

घर से सामान लेने रामनगर को निकले किशोर का नहीं लगा सुराग

Newsdesk Uttranews