shishu-mandir

छात्र का चालान काटने पर भड़के छात्र, गाड़ी से पेट्रोल निकालकर किया आत्मदाह का प्रयास, परिसर में हड़कंप

उत्तरा न्यूज डेस्क
3 Min Read

अल्मोड़ा:- एसएसजे परिसर में उस समय अफरातफरी फैल गई जब एक छात्र ने पुलिस पर उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए हंगामा कर दिया| सूत्रों के अनुसार छात्र ने अपने वाहन से पेट्रोल निकाल कर आत्मदाह करने तक की चेतावनी दी| इसके बाद परिसर में अफरातफरी मच गई| शुक्रवार को एसएसजे परिसर के एक छात्र के चालान के बाद छात्रों ने परिसर में जमकर हंगामा काटा। छात्रों ने कहा है कि परिसर क्षेत्र में पुलिस जानबूझकर उनका उत्पीडऩ कर रही है। जिसे किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।
जानकारी के मुताबिक एसएसजे परिसर से होकर जाने वाले लिंक मार्ग पर पुलिस अधिकारी चेकिंग कर रहे थे। चेकिंग के दौरान पुलिस ने एक छात्र का चालान कर उसकी बाइक को सीज कर दिया। जिससे छात्रों का गुस्सा सातवें आसमान पर जा पहुंचा। छात्रों ने परिसर में पुलिस और प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर धरना शुरू कर दिया। छात्रों ने कहा कि पुलिस कर्मचारी परिसर प्रशासन की अनुमति के बिना परिसर क्षेत्र में घुसकर छात्रों को परेशान कर रहे हैं। मामले को बढ़ता देख पुलिस बल मौके पर पहुंचा और छात्रों को समझाने का प्रयास किया। आक्रोशित छात्रों, पुलिस अधिकारियों और परिसर निदेशक के बीच काफी देर तक बहस होती रही और करीब एक घंटे के बबाल के बाद बमुश्किल मामला शांत हुआ। छात्र संघ के पदाधिकारियों ने कहा है कि अगर पुलिस का उत्पीडऩ ऐसा ही चलता रहा तो वह आंदोलन की रणनीति बनाएंगे। यहां धरना सभा में अक्षित पांडे, राजन जोशी, अक्षय कुमार, चंदन बहुगुणा, अभिषेक बनौला, पुष्कर बिष्ट, राजेंद्र राठौर, नंदन नेगी, सुनील सिंह, ललित सतवाल, पवन मेहरा, कमल कोरंगा, आशीष जोशी समेत अनेक छात्र मौजूद रहे। जानकारी के अनुसार एक छात्र बाइक से पेट्रोल निकालने का प्रयास
किया और चालान से नाराज एक छात्र ने परिसर में हो रहे हंगामे के बीच बाइक से पेट्रोल निकाल कर उसे अपने ऊपर छिड़कने का प्रयास भी किया। हालांकि इस प्रयास में बाइक से अधिक पेट्रोल नहीं निकल पाया। जिससे बड़ी अनहोनी होने से टल गई। फिलहाल काफी देर के हंगामे के बाद मामला शांत हो गया है। पुलिस में किसी ओर से कोई मुकदमा दर्ज नहीं कराया गया है।
इधर पुलिस का कहना है कि जिस छात्र का चालान किया गया है। उसके द्वारा लगातार यातायात के नियमों का उल्लघंन किया जाता रहा है। छात्र के पूर्व में भी चालान किए गए हैं। शुक्रवार को भी छात्र के पास लाइसेंस नहीं था और बिना हेलमेट मानक से अधिक सवारी बाइक में बैठाई गई थी। जिस कारण बाइक को सीज किया गया है। कानून व्यवस्था और नियमों के पालन को लेकर भविष्य में भी गंभीरता से कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।